क्रिकेट / शमी की गेंद से 10 दिन के लिए सूज गई थी स्मृति मंधाना की थाई- VIDEO

Live Hindustan : May 01, 2020, 09:19 AM
स्पोर्ट्स डेस्क | कोरोना महामारी के चलते मानो पूरी दुनिया ठहरी-सी हुई है। सभी खेल गतिविधियां रद्द या स्थगित हो चुकी हैं। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में क्रिकेटर घरों में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं, लेकिन साथ ही अपने फैन्स के साथ जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। ये खिलाड़ी अपने फैन्स के सवालों के जवाब देना, अपनी एक्टिविटीज के बारे में बताना और साथी खिलाड़ियों के मजेदार इंटरव्यूज को सोशल मीडिया के जरिये ही कर रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया के जरिये खिलाड़ी आपस में ही एक-दूसरे का इंटरव्यू ले रहे हैं। इसी कड़ी में रोहित शर्मा, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज एक-साथ आए। इस दौरान उन्होंने मोम्मद शमी को लेकर एक किस्सा शेयर किया। 

भारतीय महिला टीम की धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इस वाकये के मजेदार वीडियो को अपने टि्वटर हैंडिल से शेयर किया हैं। स्मृति ने उस किस्से का जिक्र करते हुए बताया कि मोहम्मद शमी उन्हें गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी ने उन्हें वादा किया था कि वह बॉडी पर गेंदबाजी नहीं करेंगे, लेकिन तीसरी ही गेंद ने स्मृति की थाई के बीच में हिट किया। उनका वह हिस्सा 10 दिनों के लिए सूज गया था। 

स्मृति ने उस वाकये को याद करते हुए कहा, ''मुझे याद है शमी भैया तब रिहैबलिटेशन कर रहे थे। वह 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे।  उन्होंने वादा किया था कि वे शरीर पर गेंद नहीं फेकेंगे। उन्होंने बॉडी पर गेंदबाजी न करने और 5वीं, छठी स्टंप्स पर गेंदबाजी का वादा किया था। पहली दो गेंदों पर मैं बीट हुई, लेकिन तीसरी गेंद थाई के भीतर वाले हिस्से पर लगी। इस गेंद की वजह से वह हिस्सा सूजा गया था और उसे ठीक होने में 10 दिन का वक्त लग गया था।''

रोहित शर्मा ने शमी के बारे में बात करते हुए कहा है जब वो प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें खेलना काफी कठिन होता है। उन्होंने कहा ,"हमलोग नेट पर जहां प्रैक्टिस करते हैं वह पिच हमेशा ग्रीन होती है। जब भी शमी ग्रीन पिच देखते हैं तो ऐसा लगता है मानो उन्होंने एक्स्ट्रा बिरयानी खा लिया हो।''

रोहित ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को भी नेट्स में खेलना काफी मुश्किल रहा, लेकिन शुरुआती दो और तीन साल तक ही ऐसा था। शमी को मैं 2013 से खेल रहा हूं। फिलहाल शमी और बुमराह में नेट पर इस बात को लेकर प्रतियोगिता होती है कि कौन बल्लेबाज को ज्यादा  परेशान करेगा और कौन हेलमेट पर ज्यादा मारेगा।"

बता दें कि 2013 में राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के बाद से स्मृति मंधाना कई यादगार परफॉर्मेंस दे चुकी हैं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 51 वनडे मैचों में 43.08 की औसत से 2025 रन बनाए हैं। इनमें 4 शतक और 17अर्द्धशतक शामिल हैं। 

23वर्षीया स्मृति 75 टी-20 मैचों में 12 अर्द्धशतकों के साथ 1716 रन बना चुकी हैं। लॉकडाउन के दौरान स्मृति और जेमिमा दोनों ही सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। ये दोनों ही भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER