देश / SC / ST स्कीम पर सोनिया ने CM उद्धव को लिखा पत्र, संजय राउत ने कहा- कोई दबाव नहीं

Zoom News : Dec 19, 2020, 03:00 PM
MH: कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए कल्याणकारी योजनाओं के बारे में एक पत्र लिखा है। इस पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि यह अच्छी बात है। संजय राउत ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी का एक एजेंडा सामने आया है, जो महाराष्ट्र और राज्य के लोगों के हित में है, तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए। यह दबाव की राजनीति नहीं है।

संजय राउत ने कहा, "सोनिया गांधी संप्रग की अध्यक्ष हैं। महाराष्ट्र विकास अघडी की सरकार बनाने में सोनिया गांधी और शरद पवार की महत्वपूर्ण भूमिका थी। जब महा विकास अघडी ने सरकार बनाई थी, तब न्यूनतम विकास कार्यक्रम तैयार किया गया था।

ग्रैंड अलायंस सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर आधारित है। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण, न्यूनतम सामान्य कार्यक्रम का काम लंबित है। कोरोना ने सरकार पर बहुत अधिक कार्यभार बढ़ाया है। ’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन का कोई दबाव नहीं है।

हाल ही में, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था और याद दिलाया था कि महाराष्ट्र में किस आधार पर सरकार बनाई गई थी। सरकार महाराष्ट्र में तीन पार्टियों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन में बनी है।

हालांकि, पत्र में सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को दलितों और आदिवासियों से किए गए वादों की याद दिलाई। उन्होंने दलितों और आदिवासियों से संबंधित योजनाओं और बजटीय आवंटन से संबंधित मुद्दों को भी उठाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER