Cricket / साउथ अफ्रीका में शुरू होगी नई टी20 लीग, IPL टीमों ने दिखाई रुचि

Zoom News : Jul 12, 2022, 02:38 PM
Cricket | क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने देश की नई टी20 लीग के गठन के लिए टीम खरीदने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। रुचि रखने वाली पार्टियों को इनविटेशन भेजा जा चुका है और आईपीएल समेत तमाम अन्य लीगों की फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई है। बोली लगाने की समय सीमा शुरू में 11 जुलाई थी, जिसे अब अब प्रतिभागियों के अनुरोध पर बुधवार 13 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों जैसे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), दिल्ली कैपिटल (डीसी), मुंबई इंडियंस (एमआई), राजस्थान रॉयल्स (आरआर), और मुंबई इंडियंस (एमआई) की ओर से एक्सप्रेशंस ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) लेटर खरीदा गया है। सीएसए को अब 29 ईओआई प्राप्त हुए हैं, जिनमें से कुछ पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और आईपीएल टीमों के मालिकों की तरफ से आए हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो टीमों की संख्या के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आईपीएल टीमों का मानना है कि प्रतियोगिता के लिए छह फ्रेंचाइजी होंगी, जिनमें से दो दक्षिण अफ्रीकी बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होंगी। दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड जनवरी-फरवरी में टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना बना रहा है।

सीएसए लीग के एक दस्तावेज में कहा गया है कि सर्वश्रेष्ठ (आईपीएल) और दूसरी सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग के बीच काफी अंतर है। ऐसे में सीएसए ने दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग बनाने पर ध्यान दिया है। कहा गया है, “सर्वश्रेष्ठ (आईपीएल) और दूसरी सर्वश्रेष्ठ लीग के बीच एक स्पष्ट अंतर है। इसलिए सीएसए को दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग बनाने के अवसर पर ध्यान देना चाहिए।" 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER