Weather Update / पूर्वोत्तर पहुंचा दक्षिण-पश्चिम मानसून, दिल्ली सहित इन राज्यों में चलेगी लू, जानें मौसम का हाल

Zoom News : Jun 04, 2022, 07:31 AM
नई दिल्ली। एक तरफ देश के कुछ राज्यों में लगातार बारिश जारी है तो वहीं कुछ राज्यों में तापमान बढ़ता जा रहा है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश की संभावना है। साथ ही सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश की संभावना है। बाकी पूर्वोत्तर भारत, केरल, लक्षद्वीप, उत्तर पूर्वी बिहार और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। समुद्री तटों की बात करें तो ओडिशा, आंध्र प्रदेश, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु व कोंकण और गोवा में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

वहीं राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ के कुछ हिस्से, दिल्ली-एनसीआर और दक्षिण हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति संभव है। वहीं पिछले 24 घंटे में देश की मौसम की बात करें तो सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिशके साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई। वहीं कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में छिटपुट हल्की बारिश हुई। आंतरिक तमिलनाडु में हल्की बारिश हुई। बाकी पूर्वोत्तर भारत, उत्तरी तटीय ओडिशा, केरल, लक्षद्वीप और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

वहीं राजस्थान और विदर्भ के कुछ हिस्सों में लू चल रही है। मानसून की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में पहुंच गया है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा राज्यों में उसका आगमन है। अब लगभग 48 घंटे के भीतर बहुत जल्द पूरे पूर्वोत्तर भारत को कवर करने के लिए स्थितियां अनुकूल हो गई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER