IPL 2020 / AB De Villiers ने पहले ही मैच में की रनों की बरसात, IPL में बनाया नया रिकॉर्ड

NDTV : Sep 22, 2020, 09:32 AM
SRH vs RCB IPL Match: एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 30 गेंदों पर 51 रन बनाकर रन आउट हुए। अपनी पारी में एबी ने 4 चौके और 2 छक्के जमाए। अपनी अर्धशतकीय पारी के दम एबी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। डिविलियर्स आरसीबी की ओर से आईपीएल में 200 या उसेस ज्यादा छक्का जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। एबी से पहले आरसीबी की ओर से 200 से ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम हैं (Chris Gayle)) के नाम है। गेल ने आरसीबी की ओर से आईपीएल में 239 छक्के जमाए हैं। इसके अलावा ओवरऑल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम ही हैं। गेल ने आईपीएल में अबतक 326 छक्के जमाए हैं तो वहीं एबी इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

डिविलियर्स ने आईपीएल में कुल 214 छक्के जड़े हैं। बता दें कि पडिक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में सोमवार को पांच विकेट पर 163 रन बनाये। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाये जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। 

एबी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन आउट होने वाले विदेशी बल्लेबाज भी बन गए हैं। डिविलियर्स अबतक आईपीएल में कुल 11 बार रन आउट हुए हैं। आईपीएल करियर में एबी का यह 34वां अर्धशतक है। इसके अलावा एबी ने टी-20 क्रिकेट में 399 छक्के पूरे कर लिए हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) कोई खास कमाल नहीं कर पाए और 13 गेंद पर 14 रन ही बना पाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER