मनोरंजन / कॉफी पर कॉफी पिए जा रहे थे शाहरुख, लीगल टीम के लिए बनाए थे नोट्स: मुकुल रोहतगी

Zoom News : Oct 29, 2021, 11:44 AM
मुंबई: क्रूज ड्रग्स केस (Cruise drugs case) में जब आर्यन खान (Aryan Khan) को हिरासत में लिए जाने के 26 दिन बाद जमानत मिली तो पिता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भावुक हो गए। वह खुद पर काबू नहीं रख सके और रोने लगे। 26 दिनों से जो मुस्कुराहट गायब थी, वह लौट आई और साथ ही आंसुओं का सैलाब भी उमड़ पड़ा। बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन का केस लड़ने वाले पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने इन मुश्किल दिनों में शाहरुख को खुद से ही लड़ते और बेटे के लिए तड़पते देखा।

मुकुल रोहतगी ने हाल ही दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान की हालत बयां की और बताया कि वह पिछले तीन-चार दिनों से किस कदर तड़प रहे थे और ठीक से खाना भी नहीं खा रहे थे। बकौल मुकुल रोहतगी, 'वह बस कॉफी पर कॉफी पिए जा रहे थे और बेहद डरे हुए थे।'

'बहुत बेचैन थे, बस कॉफी पिए जा रहे थे'

'एनडीटीवी' के साथ बातचीत में मुकुल रोहतगी ने कहा, 'पिछले तीन-चार दिनों से वह बहुत टेंशन में थे। मुझे पता भी नहीं है कि उन्होंने ढंग से खाना खाया भी या नहीं। वह बस कॉफी ही पिए जा रहे थे। वह बहुत ही ज्यादा बेचैन थे। लेकिन बेटे को जमानत मिलने के बाद मैंने उनके चेहरे पर सुकून और राहत देखी। एक पिता के चेहरे पर वह राहत देखी। उनकी आंखों में खुशी के आंसू थे।'

उड़ गई थी भूख-प्यास और नींद

आर्यन खान जब आर्थर रोड जेल में बंद थे तो शाहरुख और गौरी की नींद ही उड़ गई थी। बेटे के जेल जाने के बाद मानो उनका बुरा दौर ही शुरू हो गया। नींद के साथ-साथ शाहरुख और गौरी की भूख-प्यास सब उड़ गई थी। गौरी ने तो मन्नत मांग ली थी कि जब तक उनका लाडला घर वापस नहीं आएगा, वह मीठा नहीं खाएंगी। मां-बाप के रूप में शाहरुख और गौरी एकदम असहाय से हो गए। हालांकि उन्होंने हिम्मत नहीं खोई और एक-दूसरे का सहारा बने रहे।

बेटे का लेते रहे हाल, लीगल टीम संग करते रहे काम

वह जेल अधिकारियों से लगातार फोन पर आर्यन की सेहत के बारे में हालचाल लेते रहे। शाहरुख और गौरी को जब पता चला था कि आर्यन जेल में गुमसुम रहते हैं और कुछ खा नहीं रहे तो वो टेंशन में आ गए थे। तब गौरी खान ने अपने लाडले के लिए जेल में खाना और कपड़े पहुंचाने की कोशिश की थी।

शाहरुख और गौरी ने आर्यन की किसी भी कोर्ट की सुनवाई में हिस्सा नहीं लिया, लेकिन मुकुल रोहतगी की मानें तो वह नियमित रूप से नोट्स बनाते थे और अपनी लीगल टीम के साथ बैठकर काम करते थे। बेटे के लिए शाहरुख ने अपने प्रफेशनल कमिटमेंट्स को बाकी काम-धंधे को रोक दिया था। 21 अक्टूबर को वह बेटे आर्यन से मिलने और उसे हिम्मत देने आर्थर रोड जेल भी गए। वहां दोनों के चेहरे पर लाचारी और बेबसी साफ दिख रही थी। लेकिन उसे छिपाते हुए शाहरुख ने आर्यन को हिम्मत दी और करीब 15-20 मिनट बात की।

अब जब लाडले को जमानत मिली तो शाहरुख अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। अब वह आर्यन का बांहें खोलकर स्वागत करने के लिए बेचैन हैं। 2 नवंबर को शाहरुख का बर्थडे है और 4 तारीख को दिवाली और ये दोनों ही मौके उनके लिए बेहद खास हो गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER