IPL 2022 / Rishabh Pant की टीम के लिए बजी खतरे की घंटी, फिटनेस टेस्ट में फेल हुआ Delhi Capitals का ये प्लेयर

Zoom News : Mar 16, 2022, 10:10 PM
आईपीएल 2022 शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है, लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स टीम को बड़ा झटका लगा है. उसका एक स्टार प्लेयर फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया है. 

ये प्लेयर हुआ फिटनेस टेस्ट में फेल 

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ फिटनेस के लिए हुए यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए निजी तौर पर यह बड़ा झटका है. पिछले लंबे समय से पृथ्वी शॉ खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अब वह फिटनेस के पैमाने पर खरे नहीं उतरे हैं. अब उनके दोबारा टीम इंडिया में वापसी के सभी रास्ते बंद होते दिखाई दे रहे हैं. पृथ्वी शॉ अब बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में नहीं हैं, इसलिए टेस्ट में फेल होने से उनके आईपीएल में हिस्सा लेने की बाधा नहीं आएगी. 

शानदार बल्लेबाज हैं पृथ्वी शॉ 

भले ही पृथ्वी शॉ के बल्ले से अभी रन नहीं निकल रहे हैं, लेकिन जब वह अपनी लय में होते हैं, तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को धवस्त करने की हिम्मत रखते हैं. वह मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक लगाने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास वह कला कि वो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकें. 22 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ को ज्यादा से ज्यादा मौके मिले तो वह दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं. वह बिल्कुल रोहित शर्मा की तरह बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

पृथ्वी शॉ ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया था. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. पृथ्वी शॉ को इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने 7.5 करोड़ में रिटेन किया था. इस बार वह डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. आईपीएल में पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स के ढेरों रन कूटे हैं. उन्होंने 53 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1305 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है.

दिल्ली के पास है युवा कप्तान 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान है. उनकी कप्तानी में ही दिल्ली टीम ने पिछले सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. जहां उसे केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी.वहीं, उनका दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ होगा. दिल्ली की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल किया है. वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. 

अभी भी है पहले खिताब की तलाश 

दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. अब दिल्ली की कमान युवा ऋषभ पंत के हाथों में हैं. वहीं, उन्होंने डेविड वॉर्नर और शार्दुल ठाकुर सहित कई धाकड़ प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया है. वहीं, उनकी गेंदबाजी भी मजबूत दिखाई दे रही है. ऐसे में अब उन्होंने अपने खेमे में शेन वॉटसन को भी शामिल कर लिया है. ऐसे में वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार दिखाई दे रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER