MP / 5 साल लिव इन में रहे फिर की थाने में शादी, लेकिन कुछ दिन में ही भगाया पत्नी को

Zoom News : Dec 22, 2020, 11:08 AM
मध्यप्रदेश के खरगोन में 5 साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले एक युवक ने शादी करने का नाटक करते हुए पुलिस एफआईआर के डर से एक युवती की शादी थाने में करा दी। कुछ दिनों बाद महिला को घर से भगा दिया गया। पीड़ित ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है। जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय पहुंची 26 वर्षीय महिला ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी नीरज चौरसिया को अपनी घटना के बारे में बताया। महिला ने कहा कि वह खरगोन जिले की बरवाह तहसील की निवासी है। 28 वर्षीय विकास पाटीदार ने शादी का आभास देते हुए उसे 2015 से लिव-इन रिलेशनशिप में रखा। जब पता चला कि उसकी सगाई हो चुकी है और 6 दिसंबर को शादी होने वाली है, तो 28 नवंबर को उसने खरगोन के अजाक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

महिला ने कहा कि पुलिस ने उसे पकड़ा और 29 नवंबर को पुलिस ने पुलिस स्टेशन बुलाया और पुलिस कर्मचारियों के सामने मेरी कानूनी रूप से शादी करवा दी। उसके बाद मैंने शिकायत वापस ले ली। विकास शादी के बाद मुझे धामनोद ले आया। अपने दोस्त के घर पर 10 दिन रखा और मेरे साथ यौन शोषण किया, फिर मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि आप एक गैर-समाज से हैं, इसलिए आप उन्हें नहीं रख सकते।

पीड़ित लड़की ने आगे बताया कि 13 दिसंबर को मैंने फिर से मंडलेश्वर पुलिस स्टेशन में विकास के खिलाफ शिकायत की लेकिन इसे रखने के लिए सहमत हो गई लेकिन इसे होटल में मंडलेश्वर में किराए के घर में रखने के नाम पर रखा। मुझे यहां तलाक देने के लिए मजबूर किया। विकास ने मेरे साथ लड़ाई की, विकास ने मुझे अकेला छोड़ दिया और 16 दिसंबर को मुझे बस स्टैंड पर भगा दिया।

एडिशनल एसपी नीरज चौरसिया ने डीएसपी अजाक को मामले की जांच करने और एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। एएसपी नीरज चौरसिया का कहना है कि बेदिया थाना क्षेत्र की लड़की ने शिकायत की है। शिकायत के दौरान, उन्होंने एक नोटरी से शादी भी की है लेकिन अब लड़का इसे नहीं रख रहा है। इस मामले को लेकर लड़की शिकायत करने आई थी। अजाक्स थाने के डीएसपी को जांच सौंप दी गई है। जांच में जो भी साक्ष्य, तथ्य आएंगे, उस आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। युवक और युवती 5 साल से लिव इन रिलेशनशिप में भी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER