Business / सेंसेक्स 62,000 के नीचे तो निफ्टी की सपाट क्लोजिंग, ऑलटाइम हाई पर Bank Nifty

Zoom News : Nov 16, 2022, 04:37 PM
Stock Market Closing: शेयर बाजार के एक्शन पर नजर डालने पर आज सीमित दायरे में ही कारोबार देखने को मिला है. निफ्टी एकदम सपाट बंद हुआ है और कल के ही लेवल के आसपास क्लोजिंग दे पाया है. आज स्टॉक मार्केट का हीरो बैंक निफ्टी रहा है जिसने इंट्राडे और क्लोजिंग लेवल पर ऑलटाइम हाई लेवल दिखाए हैं. 

आज कैसा बंद हुआ शेयर बाजार

आज के ट्रेड में शेयर बाजार की चाल देखें तो बीएसई का सेंसेक्स 107.73 अंक यानी 0.17 फीसदी की तेजी के बाद 61,980.72 पर कारोबार बंद हुआ है. इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 6.25 अंक या 0.03 फीसदी की सपाट तेजी के साथ 18,409.65 पर बंद हुआ है. 

निफ्टी और सेंसेक्स का हाल

निफ्टी के 50 में से 21 शेयरों में आज तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है जबकि 29 शेयरों में गिरावट हावी रही और ये लाल निशान में बंद हुए हैं. सेंसेक्स के 30 में से 16 शेयरों में बढ़त के साथ क्लोजिंग हुई है और 14 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं.

बैंक निफ्टी के देखें लेवल

बैंक निफ्टी ने आज फिर निवेशकों को खुश किया है और इसमें इंट्राडे में और क्लोजिंग टाइम पर ऑलटाइम हाई पर ट्रेड बंद हुआ है. पहली बार बैंक निफ्टी क्लोजिंग में 42500 के ऊपर बंद हुआ है. आज बैंक निफ्टी 162.60 अंक यानी 0.38 फीसदी की तेजी के साथ 42,535 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है.

आज के सेक्टोरियल इंडेक्स 

आज फार्मा, ऑटो, मीडिया, मेटल, रियल्टी, हेल्थकेयर इंडेक्स के साथ कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरो में गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है. वहीं मजबूती वाले सेक्टर्स की बात करें तो आईटी, बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज के साथ पीएसयू बैंक और प्राइवेट बैंक सेक्टर में उछाल के साथ ट्रेड क्लोज हुआ है.

आज के चढ़ने वाले शेयरों के नाम

सेंसेक्स में आज के चढ़ने वाले शेयरों के नाम देखें तो कोटक महिंद्रा बैंक, एचयूएल, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी, टीसीएस, पावरग्रिड, इंफोसिस, सन फार्मा, एलएंडटी, विप्रो, नेस्ले, आईसीआईसीआई बैंक, एशियन पेंट्स और एचसीएट टेक के शेयरो में बढ़त दर्ज की गई और ये हरे निशान में बंद हुए हैं.

आज के गिरावट वाले शेयरों के नाम

एसबीआई, टेक महिंद्रा, मारुति, आईटीसी, एमएंडएम, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, टाटा स्टील और बजाज फाइनेंस के शेयरों में आज गिरावट के साथ कारोबार की क्लोजिंग हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER