COVID-19 Update / इस देश में अब कोरोना की गाइडलाइन्स तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन, मिलेगी मौत की सजा

Zoom News : Dec 31, 2020, 08:11 AM
उत्तर कोरिया में कोरोना के दिशानिर्देशों को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन लोगों को विशेष आपराधिक और निरोध शिविर कहा जाएगा या उनके लिए निरोध शिविर खोले गए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन को इन उच्च सुरक्षा शिविरों को खोलने की अनुमति दी गई थी। इन जेल कैंपों के खुलने के बाद से कई लोगों को यहां लाया जा रहा है और उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है।

उत्तर कोरिया वर्कर्स पार्टी ने एक नई नीति बनाई है, जिसमें क्वारंटाइन के नियमों को तोड़ने वालों को विशेष अपराधी कहा जाएगा और उन्हें राजनीतिक अपराध का दोषी माना जाएगा। हालांकि, उत्तर कोरिया ने लगातार दावा किया है कि उनके देश में कोरोना के मामले नहीं हैं। ह्वाचोन में इन 'विशेष अपराधियों' के लिए एक राजनीतिक शिविर स्थापित किया गया है।

इसे कैंप 17 कहा जाता है और सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय ने इस शिविर का निर्माण किया है। एक स्थानीय सूत्र ने सन न्यूज़ को बताया कि इस शिविर का स्थान कोयला खदान के पास स्थित है। पहले यह एक ऐसे राजनीतिक बंदी शिविर का कार्य स्थल हुआ करता था। इसके अलावा कुछ कैंप भी बनाए गए हैं।

इस शिविर में लोगों को प्रताड़ित और प्रताड़ित किया जा रहा है। सूत्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति दौड़ते समय बेहोश हो जाता है, तो उसे जमीन पर बिताए गए समय से दस गुना अधिक दौड़ना पड़ता है। इससे पहले, दिसंबर में एक ही दिन में 53 लोगों को इस शिविर में लाया गया था, जिसमें से अगले दिन 6 लोगों की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि पहले बताया गया था कि वायरस से घबराए व्यक्ति ने एक व्यक्ति को गोली मार दी थी, जिसने कोरोना के नियमों को जनता के सामने तोड़ दिया था, ताकि लोग उत्तर कोरिया के सख्त कोरोना नियमों के बारे में डर जाएं। मेल ऑनलाइन से बातचीत में एक सूत्र ने बताया कि यहां के लोगों का सीमा पार के लोगों के साथ भी काफी संपर्क है, खासकर तस्करी के कारण काफी संक्रमण फैल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER