पंजाब / प्रसव से एक दिन पहले मां और बेटी के साथ आत्महत्या, मौत से पहले रिश्तेदारों को भेजी आखिरी तस्वीर

Zoom News : Dec 04, 2020, 02:26 PM
Punjab: अगले दिन गर्भवती महिला का प्रसव होना था लेकिन इससे पहले उसने अपनी माँ और बेटी के साथ आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले, उन्होंने अपना अंतिम फ़ोटो लिया और इसे रिश्तेदारों को भेज दिया। हत्या का कारण यह है कि हथियारों का शौकीन पति पत्नी के चरित्र पर शक करता था। यह दिल दहला देने वाला मामला पंजाब के तरनतारन शहर का है।

दरअसल, गीता कौर अपने पति राजबीर सिंह के साथ तरनतारन के गुरु तेग बहादुर नगर में रहती थी। गीतिंदर कौर की भी पहले लवप्रीत सिंह नाम के व्यक्ति से शादी हुई थी और पति से अनबन के कारण तलाक हो गया था। इसके बाद, राजबीर सिंह नाम का यह युवक उसके जीवन में आया और उसे खुश रखने और उससे शादी करने का वादा किया।

गीतिंदर कौर से उनकी पहली शादी से एक लड़की भी थी, जिसका नाम नूर है। उसने राजबीर सिंह के साथ दूसरी शादी की थी और वह 9 महीने की गर्भवती थी। शुक्रवार को उसकी डिलीवरी होनी थी, लेकिन बच्चे की मां की कोख में ही मौत हो गई।

गीतिंदर कौर ने पंजाब रोडवेज में काम किया और उनके पति राजबीर ने उनके चरित्र पर संदेह किया और उन्हें दहेज के लिए परेशान किया। इसी वजह से कुछ दिनों पहले गीतिंदर की मां प्रीतम कौर अपनी बेटी के घर आई क्योंकि उसके घर में एक बच्चा पैदा होने वाला था। उसने अपनी बेटी और पोती के साथ सल्फास निगल कर आत्महत्या भी कर ली।

गितिंदर के परिवार के रिश्तेदारों का कहना है कि जब उसका पति उसे दहेज के लिए परेशान करता था और परेशान करता था, तो उसका वेतन भी छीन लिया जाता था और इस वजह से गितिंदर बहुत परेशान था। पुलिस ने कई बार इस मामले की शिकायत भी की, लेकिन न्याय की कमी के कारण, माँ-बेटी नाथन ने सल्फास निगल कर आत्महत्या कर ली।

सल्फास की गोलियां खाने के बाद, उसने अपने मोबाइल फोन पर अंतिम तस्वीर बनाकर अपने रिश्तेदारों को भेज दी थी। तस्वीर में सभी एक दूसरे के साथ रोते हुए नजर आ रहे हैं।

गीतिंदर के पति राजबीर सिंह को हथियारों का बहुत शौक था और उनके फेसबुक पर अलग-अलग तरह के हथियार रखे हुए हैं। उसके पास अपनी राइफल भी है। राजबीर सिंह एक राइस मिल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था और अपनी पत्नी को हथियारों से धमकाता और परेशान करता था।

तरनतारन शहर के पुलिस थाना प्रभारी गुरचरण सिंह ने कहा कि पुलिस अधिकारी यह भी मान रहे हैं कि गीतांदर कौर ने कई शिकायतें की हैं जिनकी जांच चल रही थी। इस बीच, गीतिंदर ने अपनी बेटी-माँ और पेट में 9 महीने के बच्चे के साथ अपना जीवन समाप्त कर लिया है। पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER