क्रिकेट / सुनील गावस्कर ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी अपनी 15-सदस्यीय भारतीय टीम

Zoom News : Sep 08, 2021, 01:50 PM
क्रिकेट: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अगले महीने से यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। सिलेक्टरों ने हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहले ही टीम का चयन कर लिया है, लेकिन उन्होंने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप बुधवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की आधिकारिक घोषणा हो सकती है। टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा।

स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत के दौरान गावस्कर ने विश्व कप के लिए जिन 15 खिलाड़ियों को चुना है, उसमें उन्होंने कई हैरान करने वाले फैसले लिए हैं। गावस्कर ने अपनी टीम में पिछले दो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से एक दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बाहर कर दिया है। उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में रखा है और साथ ही केएल राहुल को बैकअप ओपनर और रिजर्व विकेटकीपर के रूप में रखा है। पूर्व कप्तान ने इस साल की शुरुआत में वनडे और टी20 में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 बल्लेबाज के रूप में चुना है। गावस्कर ने मध्यक्रम में यादव को सपोर्ट देने के लिए मुंबई इंडियंस के दो अन्य खिलाड़ियों-हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या को शामिल किया है।

गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम से दिल्ली कैपिटल्स के एक और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी स्क्वॉड से बाहर रखा है। उन्होंने 28 टी20 में 550 रन बनाए हैं। वाशिंगटन सुंदर (फिटनेस के आधार पर) और रवींद्र जडेजा के रूप में अन्य दो ऑलराउंडरों को स्क्वॉड में जगह दी गई है। सुंदर को हाल ही में उनकी उंगली में फ्रैक्चर हुआ था, जिससे वह आईपीएल 2021 के यूएई लेग से बाहर हो गए थे। गावस्कर ने इसके बाद छह विशेषज्ञ गेंदबाजों-जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को सीमर के रूप में और युजवेंद्र चाहर को एएकमात्र ​स्पिनर के रूप में चुना है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुनील गावस्कर की 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर (फिटनेस के आधार पर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER