IND vs AUS / गावस्कर बोले- पृथ्वी की तकनीक कमजोर, अगला मैच खेल सकते हैं शुभमन

Zoom News : Dec 18, 2020, 11:11 PM
IND vs AUS 1st Test: दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने युवा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को दूसरे टेस्ट से बाहर बैठाने की बात कही है। गावस्कर ने एक दिन पहले ही पृथ्वी सहित मयंक अग्रवाल की तकनीक को लेकर तीखी आलोचना की थी। और अब दूसरे दिन गावस्कर ने एक बार विदेशी धरती पर पृथ्वी की तकनीक पर सवाल खड़ा करते हुए उन्हें अगले मैच से बाहर रखने की बात कही। इसके अलावा गावस्कर ने शुबमन गिल (Shubman Gill) को लेकर भी अपने विचार रखे। एक तबगा मांग कर रहा है कि दूसरे टेस्ट में शुबमन गिल से पारी की शुरुआत करानी चाहिए।

गावस्कर ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में पृथ्वी शॉ के बार में कहा कि प्रैक्टिस मैचों को मिलाकर यह बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में छह पारियां खेल चुका है और उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। वहीं, पृथ्वी के भीतर कॉन्फिडेंस का भी अभाव दिख रहा है। ऐसे में उन्हें दूसरे टेस्ट में बाहर बैठाना ही सही रहेगा। गावस्कर ने कहा कि इसी तकनीक के साथ पृथ्वी ने भारतीय पिचों पर खासे रन बनाए, लेकिन जहां पिच पर उछाल है और थोड़ी गति हैं,  वहां पृथ्वी को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

वहीं, दूसरे मैच में शुबमन गिल को खिलाने के सवाल पर सनी ने उलटा ही सवाल दागते हुए कहा कि क्या शुबमन गिल ने कभी घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए पारी की शुरुआत की है। और जब उन्होंने यह नहीं ही की, तो ऐसे में उनके पहले ही टेस्ट में और वह भी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनसे पारी की शुरुआत कराना इस युवा बल्लेबाज के लिए सही नहीं होगा। गावस्कर की बात एकदम सही है क्योंकि शुबमन घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए मिड्ल ऑर्डर में खेलते हैं। ऐसे में उनसे पारी की शुरुआत कराना उनके करियर को  सही तरह से शुरू कराने के बजाय नुकसान करा सकता है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने तब यह सवाल और भी बड़ा हो जाएगा, जब विराट पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER