एंटरटेनमेंट / हार्ट सर्जरी के बाद Sunil Grover हुए अस्पताल से डिस्चार्ज, जानिए डॉक्टरों ने क्या कुछ कहा

Vikrant Shekhawat : Feb 03, 2022, 05:00 PM
मुम्बई: एक्टर सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) को मुम्बई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट अस्पताल से आज दोपहर 3.15 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया. हार्ट अटैक (heart attack) आने के बाद उन्हें एक हफ्ते पहले अस्पताल में दाखिल कराया गया था.

सुनील ग्रोवर को अस्पताल से डिस्चार्ज किये जाने के बाद एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए डॉ. संतोष कुमार डोरा ने कहा, "सुनील ग्रोवर को सीने में दर्द और हार्ट अटैक आने के बाद  अस्पताल लाया गया था. यहां पर एंजिओग्राफी करने के बाद पता चला कि उनके दिल में तीन बड़े ब्लॉकेज हैं और उनकी सर्जरी करने की जरूरत है.

डॉ. डोरा ने बताया कि ब्लॉकेज का पता चलने के बाद डॉक्टरों ने सुनील ग्रोवर की बायपास सर्जरी करने का फैसला किया और जाने-माने विशेषज्ञ डॉ. रमाकांत पंड्या की देखरेख में उनकी सर्जरी की गई.

कोरोना संक्रमित भी थे सुनील 

एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट अस्पताल के मेडिकल प्रमुख डॉ. विजय डिसिल्वा ने बताया कि अस्पताल में भर्ती करने के बाद सुनील ग्रोवर के कोरोना संक्रमित (corona positive) होने का भी पता चला था और ऐसे में दोनों तरह की दवाइयां उन्हें दी जा रही थीं.

डॉ. डोरा ने कहा कि सुनील ग्रोवर की फैमिली हिस्ट्री भी रही है और ऐसे में उन्हें हार्ट अटैक आने की वजहों में पारिवारिक वजहें भी शुमार है और इसके अलावा वो स्मोकिंग भी करते हैं, जिसे लेकर अब उन्हें सतर्क रहने की जरूरत है.

खान-पान का रखना होगा ख्याल 

डॉ. डोरा ने कहा कि अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सुनील ग्रोवर को अपने खान-पान का खासा ख्याल रखना पड़ेगा, उन्हें डॉक्टरों द्वारा बताई गई एक्सरसाइज करनी होंगी और समय-समय पर अस्पताल आकर उन्हें अपनी जांच करानी होगी.

डॉ. डोरा ने बताया कि तकरीबन 15 दिन के बाद वो शूटिंग और अन्य काम करने के काबिल हो जाएंगे मगर तब तक उन्हें आराम करना होगा और सेहत का पूरी तरह से ध्यान रखना होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER