राखी बिन सुशांत / राखी पर सुशांत की बहन ने पोस्ट की भावुक फोटो, मुम्बई कमीश्नर ने दिया बयान बिहार पुलिस को हक नहीं

Zoom News : Aug 03, 2020, 02:58 PM
Sushant Singh Rhea Twist | रक्षाबंधन पर सुशांतसिंह राजपूत की बहन श्वेतासिंह व अन्य बहनों की राखी वाली की फोटो वायरल हो रही हैं। भावुक करने वाली इन फोटोज को देखकर सुशांत के फैन्स के आंसू नहीं रुक रहे हैं। बहन श्वेतासिंह कीर्ति ने लिखा है हैप्पी रक्षाबंधन मेरा स्वीट सा बेबी, बहुत प्यार करते हैं हम आपको जान...। और  हमेशा करते रहेंगे। तुम हमेशा हमारे लिए गर्व का विषय रहोगे। सुशांत की सबसे बड़ी बहन की एक पोस्ट जिन्हें वह रानी दी कहते थे, उनकी भी एक पोस्ट वायरल हो रही है। इस बेहद भावुक पोस्ट को पढ़कर फैन्स भी भावुक हो रहे हैं।


बड़ी बहन रानी दी, जिसे परिवार के सब लोग मां की जगह मानते थे। क्योंकि सुशांत सिंह की माता का निधन बहुत पहले हो चुका था। उन्होंने एक भावुक नोट लिखा है।

गुलशन, मेरा बच्चा

आज मेरा दिन है.

आज तुम्हारा दिन है.

आज हमारा दिन है.

आज राखी है.

पैंतीस साल के बाद ये पहला अवसर है जब पूजा की थाल सजी है. आरती का दीया भी जल रहा है. हल्दी-चंदन का टीका भी है. मिठाई भी है. राखी भी है. बस वो चेहरा नहीं है जिसकी आरती उतार सकूं. वो ललाट नहीं है जिसपर टीका सजा सकूं. वो कलाई नहीं जिस पर राखी बांध सकूं. वो मुंह नहीं जिसे मीठा कर सकूं. वो माथा नहीं जिसे चूम सकूं. वो भाई नहीं जिसे गले लगा सकूं.

वर्षों पहले जब तुम जब आए थे तो जीवन जगमग हो उठा था. जब थे तो उजाला ही उजाला था. अब जब तुम नहीं हो तो मुझे समझ नहीं आता कि क्या करूं? तुम्हारे बगैर मुझे जीना नहीं आता. कभी सोचा नहीं कि ऐसा भी होगा. ये दिन होगा पर तुम नहीं होगे. ढेर सारी चीजें हमने साथ-साथ सीखी. तुम्हारे बिना रहना मैं अकेले कैसे सीखूं. तुम्हीं कहो.

हमेशा तुम्हारी, रानी दी

सुशांत सिंह राजपूत का बचपन पटना में बीता। वे तीन बहनों रानी सिंह, श्वेता कृति सिंह और मीतू सिंह के साथ पटना में ही पले-बढ़े। हफर, बहनों की शादी हा र्गई और सुशांत बॉलीवुड में सेटल हो गए। वर्तमान में बहन श्वेता कृति सिंह अमेरिका, रानी सिंह फरीदाबाद और मीतू सिंह मुंबई में रहती हैं। इस साल रक्षा बंधन में भाई काे राखी नहीं बांध पाने का उन्‍हें मलाल है। बह श्‍वेता ने रक्षा बंधन के दिन सुशांत की याद में इमोेशनल ट्वीट किया है। उन्‍होंने लिखा है- 'लौट आओ सुशांत भैया, आज आपकी बहुत याद आ रही है।'

दूसरी ओर फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सोमवार को मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनका कहना है कि ये पूरा मामला मुंबई पुलिस के अंतर्गत आता है, ऐसे में बिहार पुलिस को जांच का हक नहीं है. हम इस बारे में कानूनी राय ले रहे हैं। अगर किसी को हमारी जांच से दिक्कत है तो हमसे बात करनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने पूरे मामले की जांच, अबतक दर्ज किए गए बयानों और कुछ अहम जानकारी साझा की। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा के सुसाइड में उनका नाम घसीटे जाने से काफी परेशान थे। साथ ही रिया और सुशांत के रिश्ते भी कुछ ठीक नहीं चल रहे थे।

पुलिस ने कहा है कि 14 जून को सुसाइड से पहले सुशांत ने करीब दो घंटे तक अपना नाम और अपने बारे में ही गूगल पर सर्च किया।इसके अलावा वो बाइपोलर, बिना दर्द की मौत जैसे बातों को सर्च करते रहे।

कमीश्नर ने बताया रिया चक्रवर्ती का बयान दो बार दर्ज किया गया है, जिसमें सामने आया कि दोनों के रिश्तों में खटास चल रही थी। रिया ने अपने बयान में सुशांत से मिलने का जिक्र किया, वो किस तरह का व्यक्ति था ये बताया। रिया से सुशांत के साथ यूरोप टूर की बात भी पूछी गई। रिया और सुशांत के परिवार के बीच अच्छे संबंध नहीं थे और अनबन जारी थी। रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत का घर 8 जून को छोड़ दिया था, क्योंकि वो भी डिप्रेस थी। उसकी हालत भी ठीक नहीं थी, इसलिए वो चली गई थी। इसके बाद सुशांत की बहन आई वो भी 13 जून को चली गई, क्योंकि उनकी बेटी की परीक्षाएं थीं। पुलिस के अनुसार सुशांत की डायरी में कई बातें जानने को मिली हैं, जिसमें वो अपना खर्च रखता था, सुशांत की ओर से CA को कहा गया था कि महीने का खर्च कम होना चाहिए। जनवरी 2019-जून 2020 तक बैंक स्टेटमेंट की जांच की गई है, जिसमें 14 करोड़ रुपये के करीब थे। सुशांत की बहन प्रियंका को दोबारा बयान दर्ज करने के लिए बुलवाया था, लेकिन वो बयान देने की स्थिति में नहीं थीं। लेकिन परिवार ने किसी के खिलाफ कोई शक नहीं जताया। परिवार ने अपना बयान रिकॉर्ड करवाया और साइन भी किया।

ऐसा बताया जा रहा है कि पूर्व मैनेजर दिशा की मौत के बाद सुशांत का नाम जोड़ा जाने लगा, जिसपर वो काफी नाराज थे। इस बारे में उन्होंने अपने वकीलों को मैसेज भी किया था। मुम्बई पुलिस के अनुसार सुशांत का फ्लैट सील है फॉरेंसिक टीम के साथ जांच जारी है। अब तक पचास से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। मैनेजर दिशा ने जब सुसाइड किया तो उसके घर पर चार-पांच लोग थे। दिशा परेशान थी क्योंकि उसकी दो बड़ी डील रद्द हो गई थी। ये पूरा मामला मुंबई पुलिस के अंतर्गत आता है, ऐसे में बिहार पुलिस को जांच का हक नहीं है. हम इस बारे में कानूनी राय ले रहे हैं। अगर किसी को हमारी जांच से दिक्कत है तो हमसे बात करनी चाहिए। कमिश्नर के मुताबिक, हमारे बड़े अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. अभी तक किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है।

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने बचपन की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं जिसमें सभी भाई-बहन मिलकर रक्षाबंधन का त्योहार मना रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए श्वेता ने लिखा,  'हैपी रक्षाबंधन मेरा स्वीट सा बेबी...बहुत प्यार करते हैं हम आपको जान...और हमेशा करते रहेंगे... तुम हमारा अभिमान हो और हमेशा बने रहोगे सुशांत सिंह राजपूत”

आज रक्षा-बंधन है और हर बहन के लिए यह सबसे बड़ा त्यौहार है, लेकिन सुशांत की बहनों की कहानी पिछले हर साल से इस बार बिल्कुल अलग है। इस बार न तो राखी है और न ही राखी के लिए वो कलाई, जिसपर उनकी बहनें अपनी बांधकर भाई के लिए अपना प्यार जताया करती होंगी।

हाल ही में श्वेता ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर कर प्रधानमंत्री ने न्याय की गुहार लगाई थी। श्वेता ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि प्रधानमंत्री इस मामले में जल्द से जल्द दखल दें। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर पीएम मोदी ने लोकमान्य तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर एक वीडियो शेयर किया था।

पीएम के इस ट्वीट पर रिप्लाइ करते हुए श्वेता री-ट्वीट करते हुए लिखा, 'आदरणीय सर, यही समय है जबकि हम लोग लोकमान्य तिलक की 'न्याय की भावना' का पालन करें जोकि आपको प्रेरित करता है। मेरी आपसे विनती है कि कृपया इस मामले में जल्द से जल्द देखें।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER