मनोरंजन / सुषमा स्वराज के निधन पर अमिताभ ने लिखी भावुक कविता, दूसरे बॉलीवुड सेलेब्स ने भी दी श्रद्धांजलि

Dainik Bhaskar : Aug 07, 2019, 12:06 PM

बॉलीवुड डेस्क.  मंगलवार रात पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। वो 67 साल की थीं। उनके निधन पर न केवल भारतीय जनता पार्टी, बल्कि सभी राजनीतिक दलों को धक्का लगा है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी सुषमा  की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है। अमिताभ बच्चन ने एक ट्विटर यूजर की पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए लिखा है, "एक अत्यंत दुखद समाचार! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ, एक मिलनसार व्यक्तित्व, एक अदभुत प्रवक्ता। आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।"

बिग बी ने भावुक कविता भी लिखी 

बिग बी ने सुषमा को श्रद्धांजलि देते हुए एक छोटी सी भावुक कविता भी लिखी है। उन्होंने लिखा है, "मृदुभाषी, सम्मोहक वक्ता...मिलनसार, दुखहर्ता...सुष्माजी जैसों का रिक्त स्थान कभी नहीं भरता।"

इतना ही नहीं, एक ट्विटर यूजर की कविता भी उन्होंने री-ट्वीट की है। इसमें लिखा है, "पत्थर सी मजबूत, गजब थी उनकी कार्य क्षमता, हिंदुस्तान के फलक पर व्यक्तित्व है चमकता...नारी शक्ति का सशक्त उदाहरण थीं सुषमा जी, बना देती थीं वो काम, जो किसी से न था बनता।" 

गहरा धक्का लगा: लता मंगेशकर

लता मंगेशकर ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, "सुषमा जी की अचानक मृत्यु का समाचार सुन गहरे सदमे में हूं। एक शालीन और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और कविता की गहरी समझ रखने वाली और मेरी प्रिय मित्र। हमारी पूर्व गृहमंत्री को हमेशा याद किया जाएगा।"

आप बहुत जल्दी चले गए: प्रसून जोशी

सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी ने लिखा, "सुषमा स्वराज-एक सच्ची नेता,  एक शक्तिशाली वक्ता, एक कोमल आत्मा। आप बहुत जल्दी चली गईं। गहरा दुख हुआ। मूल्यों और उन क्षणों को संजोकर रखेंगे, जो आपसे सीखने में बिताए।"

गहरा दुख हुआ: जावेद अख्तर

गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट किया है, "सुषमा जी के निधन से गहरा दुख हुआ। संगीत बिरादरी लोकसभा में अपने अधिकारों की रक्षा के लिए उनकी सदा ऋणी रहेगी। आप एक असाधारण व्यक्ति थीं सुषमा जी। हम हमेशा आपके आभारी रहेंगे।"

आपने मुझे प्रभावित किया: परिणीति चोपड़ा

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने लिखा, "मैं भी सुषमा स्वराज जी की तरह अम्बाला कैंट से हूं। हमेशा इस बात पर गर्व किया कि हमारे छोटे से शहर से निकली एक महिला ने बड़ा काम कमाया और अलग पहचान बनाई। सुषमा जी की आत्मा को शांति मिले। आपने मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया था।"

मैं उनके नवरत्नों में से एक थी: शबाना

वेटरन एक्ट्रेस शबाना आजमी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, "इस बात का गहरा दुख हुआ कि सुषमा स्वराज जी नहीं रहीं। राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, हमारे बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध थे। जब वो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय संभाल रही थीं, तब उन्होंने हमें बुलाया था। मैं उनके नवरत्नों में से एक थी। उन्होंने फिल्म को इंडस्ट्री को दर्जा दिया।"

हैरान और विचलित हूं : संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त ने लिखा, "आपकी आत्मा को शांति मिले सुषमा जी। निधन की खबर सुनकर हैरान और विचलित हूं। वो शुरुआत से ही मेरे काफी करीब और दयालु थीं। उनके परिवार और हमारे देश की इस भारी क्षति के लिए मेरी दिली संवेदनाएं।"