देश / आने वाले दिनों में होगा स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

Zoom News : Feb 20, 2021, 05:20 PM
वाराणसी। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री, परिवार कल्याण अश्विनी चौबे ने कहा कि वैश्विक बाजार में पेट्रोल की कीमत निर्धारित है। अरब की खाड़ी में वैकल्पिक पेट्रोल तैयार किया जा रहा है और आने वाले दिनों में स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार हो जाएगा। उन्होंने ये बातें वाराणसी में कहीं। दरअसल, वे टीकाकरण की प्रगति समीक्षा बैठक करने के लिए वाराणसी आए थे। इस दौरान, कई मीडिया सवालों के जवाब दे रहे थे, उसी क्रम में, उन्होंने राहुल गांधी के पेट्रोल के बारे में ट्वीट का जवाब दिया और कहा कि आने वाले दिनों में, स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार होगा।

कोरोना टीकाकरण के बारे में उन्होंने कहा कि दुनिया आज भारत को आशा भरी निगाहों से देख रही है। मई और जून तक चार और टीके लगने की संभावना है, जिसके बाद भारत में टीकों की कोई कमी नहीं होगी और आने वाले दिनों में, हम इस बात पर तेजी से काम कर रहे हैं कि कैसे एक कोरमनेटेड इंडिया बने।

किसान आंदोलन पर, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत, विपक्षी दलों द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है, क्योंकि यह विधेयक यूपीए सरकार में शरद पवार द्वारा लाया गया है। विपक्ष किसानों का दुश्मन है। वह केवल अपने घर परिवार के लोगों को बढ़ावा देता था।

पश्चिम बंगाल में जय श्री राम के नारे पर हंगामा हुआ कि जय श्री राम के नारे के बिना ममता बनर्जी को कल्याण नहीं मिला और अब राम को भी फटकार लगी है। ममता बनर्जी के भतीजे की ओर से अदालत में फोन पर कहा गया कि टीएमसी बंगाल में नंगा नाच कर रही है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी पश्चिम बंगाल में राज्यपाल के आरोपों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बंगाल में सरकारी मशीनरी का पार्टी के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है। प्रियंका गांधी के अच्छे दिन के ट्वीट के बारे में उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा जी को किसानों को उनकी जमीन वापस करनी चाहिए जो उन्होंने हड़प ली है, फिर बात करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER