Afghanistan / तालिबान आज नई सरकार की घोषणा कर सकता है

Zoom News : Sep 03, 2021, 04:53 PM

तालिबान शायद आज अफगानिस्तान में एक नई सरकार के गठन की घोषणा करने वाले हैं। एक नए प्रशासन का बयान शुक्रवार दोपहर की नमाज के बाद दिया जा सकता है, तालिबान ने एएफपी समाचार एजेंसी को बताया।


तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला बरादर एक नई अफगान सरकार का नेतृत्व करेंगे, इस्लामवादी संगठन के भीतर शुक्रवार को रायटर को निर्देश दिया गया था, क्योंकि इसके लड़ाकों ने काबुल के उत्तर में पंजशीर घाटी के भीतर पराजित गणराज्य के प्रति वफादार बलों से लड़ाई लड़ी थी। संपत्ति ने कहा कि तालिबान के दिवंगत संस्थापक मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला मोहम्मद याकूब और शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई अधिकारियों के भीतर वरिष्ठ पद संभालेंगे।


तालिबान के सर्वोच्च धार्मिक नेता हैबतुल्लाह अखुनजादा, इस्लाम के ढांचे के भीतर धार्मिक विषयों और शासन पर ध्यान केंद्रित करेंगे, हर दूसरे तालिबान स्रोत ने कहा।


यह बयान तब आया है जब अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था चल रहे सूखे और युद्ध के प्रभाव से जूझ रही है, जिसमें 240,000 अफगान मारे गए हैं। १९९६ से २००१ तक देश पर शासन करने के बाद, शरीयत कानून के उपन्यास कार्यान्वयन के माध्यम से, आतंकवादी समूह ने इस बार शासन के अपेक्षाकृत लचीले तरीके का वादा किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER