Pakistan / पाकिस्तान में तालिबान का आत्मघाती हमला, 3 की मौत जबकि 20 घायल

Zoom News : Sep 05, 2021, 06:45 PM

अधिकारियों के अनुसार, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक आत्मघाती हमलावर ने 5 सितंबर को देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के भीतर खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 3 सुरक्षाकर्मी मारे गए और 20 लोग घायल हो गए।


क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अजहर अकरम ने कहा कि हमला प्रांतीय राजधानी क्वेटा में मस्तुंग स्ट्रीट पर एक फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) चेक पोस्ट पर केंद्रित था। श्री अकरम ने संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट में मारे गए 3 कर्मियों और घायलों में से अधिकांश एफसी के हैं, जो प्रांत के भीतर उग्रवाद को संबोधित करने के प्रयासों में सबसे आगे है।


अधिकारी ने कहा कि घायलों में से अठारह सुरक्षा अधिकारी रहे हैं, जबकि अधिकारी ने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़नी चाहिए। बलूचिस्तान के आतंकवाद निरोधी विभाग के अनुसार, विस्फोट एक "आत्मघाती हमला" था और सोना खान चेक-पोस्ट के करीब किया गया था।


प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले के लिए दायित्व का दावा किया, यह एक गंभीर संकेत भेज रहा है कि काबुल में राष्ट्रपति पद का निष्कासन पाकिस्तान के संकट को नहीं छोड़ सकता है क्योंकि देश तालिबान के करीब लगता है जो टीटीपी विद्रोहियों के भीतर लगाम लगाने के लिए है। अफगानिस्तान में छिपे हैं। सुरक्षा बलों के मुताबिक, हमले में लगी कार प्रांत के हजारा समुदाय के सब्जी विक्रेताओं को सुरक्षा मुहैया करा रही थी।


हमले की निंदा करते हुए, प्रधान मंत्री इमरान खान ने मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। “एफसी चेक-पोस्ट, मस्तुंग रोड, क्वेटा पर टीटीपी आत्मघाती हमले की निंदा करें। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ हैं और घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। विदेशी समर्थित आतंकवादियों के मंसूबों को नाकाम कर हमें सुरक्षित रखने के लिए हमारे सुरक्षा बलों और उनके बलिदान को सलाम।”


बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लांगोव ने भी हमले की निंदा की और रिपोर्ट मांगी।


“सुरक्षा बलों ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अनगिनत बलिदान दिए हैं। पूरा देश शहीदों का ऋणी है। हम अपनी पूरी ताकत से आतंकियों से लड़ रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। इन हिंसक हमलों से बलों का मनोबल कम नहीं होगा, ”उन्होंने कहा, युद्ध तब तक जारी रहेगा जब तक कि पूर्ण शांति प्राप्त नहीं हो जाती।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER