IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ भारतीय Playing XI का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

Zoom News : Dec 16, 2020, 03:29 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है। शुभमन गिल, पंत को टीम में शामिल नहीं किया गया है। उमेश यादव को तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में रखा गया है। 

ओपनर के तौर एक बार फिर से पृथ्वी शॉ के ऊपर विश्वास किया गया है, जबकि उनके जोड़ीदार के तौर पर मयंक अग्रवाल को चुना गया है। हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है, वहीं प्रैक्टिस मैच में शतक लगाने के बावजूद ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। रविचंद्रिन अश्विन टीम में इकलौते स्पिनर के रूप में मौजूद हैं, जबकि तीन गेंदबाजों को टीम में रखा गया है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के अलावा उमेश यादव को तीसरे गेंदबाज के तौर पर टीम में रखा गया है।  

लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल को टीम में जगह नहीं दी गई है। भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर पहली बार पिंक बॉल से खेलती दिखाई देगी। टीम इंडिया ने अबतक पिंक बॉल से महज एक टेस्ट मैच खेला है, जिसमें टीम को बांग्लादेश के खिलाफ आसान जीत मिली थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम का रिकॉर्ड पिंक बॉल से काफी दमदार रहा है और टीम इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों को हरा चुकी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER