WTC 2023 / टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ने शुरू की WTC फाइनल की तैयारियां, ठोका जबरदस्त शतक

Zoom News : Apr 08, 2023, 09:53 AM
WTC 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल 2023 में व्यस्त हैं। चाहें कप्तान रोहित शर्मा हों या प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली सभी भारतीय टी20 लीग की चकाचौंध में सराबोर हैं। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो इस वक्त आने वाले दिनों में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल की तैयारी में जुट गया है। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से केनिंग्टन ओवल में WTC का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख खिलाड़ी जहां आईपीएल से दूर तैयारियां कर रहे हैं तो भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं।

पर टीम इंडिया के मध्यक्रम की अहम कड़ी माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने इस फाइनल मुकाबले की तैयारी शुरू कर दी है। पुजारा आईपीएल नहीं खेलते हैं और उन्होंने दो महीने पहले से ही इंग्लैंड का रुख कर लिया है। पुजारा एक बार फिर से काउंटी खेलने पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं इस बार तो उन्हें उनकी काउंटी टीम ससेक्स ने कप्तानी भी सौंप दी है। ऐसे में इस धाकड़ बल्लेबाज ने काउंटी के जरिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुजारा को पिछले फाइनल की हार याद होगी जो न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी। ऐसे में वह उसे भुलाकर इस बार इतिहास रचना चाहेंगे।

पुजारा ने ठोका शतक

भारत के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन टू में डरहम के खिलाफ ससेक्स के इस सीजन के पहले मैच में ही शतक जड़ दिया। इस मैच में ससेक्स के कप्तान पुजारा ने 134 गेंद में सैकड़ा जड़ा। एक समय पर स्कोर दो विकेट पर 44 रन था लेकिन पुजारा ने 163 गेंद में 115 रन बनाए और टॉम क्लार्क के साथ 112 रन की साझेदारी की। पुजारा के फर्स्ट क्लास करियर का यह 57वां शतक था। अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके जड़े और एक छक्का भी लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने दिन के अंत तक 9 विकेट पर 332 रन बना लिए थे। इससे पहले ससेक्स ने डरहम को 376 रन पर ऑलआउट कर दिया था।

चेतेश्वर पुजारा ने पिछले सीजन भी ससेक्स के लिए कमाल की बल्लेबाजी करी थी। उन्होंने पिछले साल जून-जुलाई में काउंटी चैंपियनशिप में 10 पारियों में 5 शतक लगा दिए थे जिसमें एक उनकी 203 रनों की पारी भी शामिल थे। उस समय पुजारा का इंटरनेशनल करियर डगमगा रहा था। लेकिन उन्होंने काउंटी के जरिए धुआंधार वापसी की और उसके बाद फिर से टीम इंडिया के लिए अपनी छाप छोड़ी। हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने चटोग्राम में तेजतर्रार शतक भी लगाया था और अपना एक नया रूप दुनिया को दिखाया था। मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में पुजारा ने 16 मैचों की 30 पारियों में 887 रन बनाए हैं जिसमें 6 अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER