Sports / मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की घोषणा, जानिए किसे मिला मौका

Zoom News : Dec 25, 2020, 12:25 PM
Delhi: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मैच कल से यानि 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इस मैच में, नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला है। शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। आश्चर्यजनक बात यह है कि केएल राहुल को शानदार फॉर्म में होने के बावजूद मेलबर्न टेस्ट में नहीं चुना गया। केएल राहुल विराट की अनुपस्थिति में सबसे मजबूत बल्लेबाज हैं।

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए गए हैं। शुभमन गिल पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है।


जानिए किसे मिला मौका

1. अजिंक्य रहाणे (कप्तान), 2. मयंक अग्रवाल, 3. शुभमन गिल (डेब्यू), 4, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), 5. हनुमा विहारी, 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 7. रविंद्र जडेजा, 8 आर। । अश्विन, 9. उमेश यादव, 10. जसप्रीत बुमराह, 11. मो। सिराज (डेब्यू)

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मोहम्मद शमी के स्थान पर पदार्पण करने का मौका मिला है, जो कलाई की चोट के कारण टीम इंडिया से 6 सप्ताह से बाहर थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER