Asian Games 2023 / टीम इंडिया का एशियन गेम्स 2023 के लिए शेड्यूल आया सामने, गायकवाड़ के लिए होगी परीक्षा

Zoom News : Jul 28, 2023, 07:34 PM
Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आगामी दिनों में कई अहम प्रतियोगिताएं होने वाली हैं। जहां सीनियर टीम एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी है। वहीं जूनियर टीम को चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस टीम की कमान संभालेंगे रुतुराज गायकवाड़। जहां सभी को पहले से पता है कि टी20 रैंकिंग के आधार पर भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमों को सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली है। महिला और पुरुष दोनों की प्रतियोगिताओं की तारीख भी सामने आ गई थीं। अब इसी बीच भारतीय पुरुष टीम के मैचों का शेड्यूल भी सामने आ गया है। 

लगातार तीन दिन मुकाबले खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया को क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल तीनों मुकाबले लगातार तीन दिन खेलने हैं। आपको बता दें कि पुरुष प्रतियोगिता में 18 टीमें हिस्सा लेंगी जबकि महिलाओं के इवेंट में 14 टीम खेलेंगी। महिला क्रिकेट का इवेंट 19 सितंबर से 26 सितंबर तक खेला जाएगा। टीम इंडिया के महिला वर्ग के मुकाबलों का अभी शेड्यूल सामने नहीं आया है। वहीं भारतीय पुरुष टीम जो सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी उसे लगातार तीन मुकाबले खेलने पड़ सकते हैं अगर टीम फाइनल में पहुंची। भारतीय टीम सीधे एशियन गेम्स क्रिकेट प्रतियोगिता के नॉकआउट में खेलेगी।

क्वार्टरफाइनल में इस टीम से हो सकता है मुकाबला?

पूरी संभावना है कि भारत का क्वार्टरफाइनल अफगानिस्तान या बांग्लादेश की दूसरे दर्जे की टीम से हो सकता है। क्योंकि दोनों देशों की मुख्य टीम भारत में उसी समय चल रहे विश्व कप में होंगी। हांगझोउ खेलों में पुरुष और महिला स्पर्धाओं में कुल 32 मैच होंगे जिसमें से 18 पुरुष और 14 महिलाओं के मैच होंगे। भारतीय टीम अगर फाइनल तक खेलती है तो उसे भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे) से मैच खेलने होंगे। 

एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

  • पांच अक्टूबर- क्वार्टरफाइनल
  • छह अक्टूबर- सेमीफाइनल (अगर क्वालीफाई किया)
  • सात अक्टूबर- फाइनल (अगर क्वालीफाई किया)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER