SSC Board Paper Leak / तेलंगाना BJP अध्यक्ष पेपर लीक केस में गिरफ्तार

Zoom News : Apr 05, 2023, 02:33 PM
SSC Board Paper Leak: तेलंगाना में SSC बोर्ड का पर्चा लीक मामले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस रात करीब 12 बजे करीमनगर स्थित उनके आवास पर पहुंची और उन्हें गाड़ी में बैठाकर ले गई। इस दौरान भाजपा समर्थकों और पुलिस के बीच टकराव की स्थिति भी बनी।पुलिस बंदी संजय को पहले यद्रादी भुवनगिरी जिले के बोम्माला रामाराम पुलिस स्टेशन ले गई। भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक पुलिस कार्रवाई का विरोध करने यहां भी बड़ी संख्या में पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने संजय को गिरफ्तार कर लिया और सुबह करीब 11 बजे जनगांव जिले के पालाकुर्थी में मेडिकल एग्जाम के लिए ले गई। उन्हें आज ही वारंगल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

प्रधानमंत्री के दौरे से तीन दिन पहले गिरफ्तारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे। वे हैदराबाद में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। PM के आने से ठीक तीन दिन पहले बंदी संजय की गिरफ्तारी से तेलंगाना की राजनीति माहौल गर्म हो गया है। बता दें कि राज्य में इसी साल के आखिरी महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

क्या है पेपर लीक मामला

पुलिस के मुताबिक, 4 अप्रैल को वारंगल में राज्य में सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (SSC) बोर्ड के हिंदी का एग्जाम शुरू होने के कुछ ही देर में पेपर लीक हो गया था। पूर्व जर्नलिस्ट और मौजूदा भाजपा कार्यकर्ता भूराम प्रशांत ने इस पेपर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सर्कुलेट कर दीं। केस में मुख्य आरोपी का भाजपा से कनेक्शन होने के कारण पुलिस ने बंदी संजय कुमार को गिरफ्तार किया है।

बंदी संजय ने कहा- BRS से सवाल पूछने की सजा दी गई है

बंदी संजय ने खुद को हिरासत में लिए जाने के वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- ‘BRS में डर का माहौल है। पहले उन्होंने मुझे मीडिया को इंटरव्यू देने से रोका और अब रात में मुझे गिरफ्तार किया है। मेरी गलती सिर्फ इतनी रही है कि मैं BRS सरकार के गलत कामों पर उनसे सवाल पूछने लगा। भले ही मैं जेल में रहूं, पर आप लोग BRS से सवाल पूछना बंद मत करना।’

BJP प्रदेश महासचिव बोले- पुलिस ने गिरफ्तारी का कारण नहीं बताया

बंदी संजय को हिरासत में लिए जाने के बाद भाजपा के प्रदेश महासचिव प्रेमेंद्र रेड्‌डी ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बंदी संजय को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है। यह और कुछ नहीं, राज्य में होने वाले PM के कार्यक्रम में खलल डालने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि बंदी संजय को ऐसे रात में गिरफ्तार करने की क्या जरूरत थी? उन्हें किस मामले में गिरफ्तार किया गया है, इस बारे में भी हमें नहीं बताया गया है। हमें पता है कारण यह है कि वे राज्य सरकार से सवाल पूछ रहे हैं और KCR सरकार किसी भी तरह राज्य में PM मोदी के दौरे में बाधा डालने की कोशिशें कर रही है। हम राज्यभर में बंदी संजय की अवैध गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन के पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए नहीं गए थे बंदी संजय

तेलंगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन (TSPSC) के असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) का पेपर 5 मार्च को हुआ था, लेकिन यह लीक हो गया। इसके चलते कमीशन ने इस पेपर को 15 मार्च को रद्द कर दिया। इसे लेकर बंदी संजय ने कहा था कि पेपर लीक मामले में कुछ चौंकाने वाली बातें उन्हें पता है।

इस बयान को लेकर पूछताछ करने के लिए स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (SIT) ने 26 मार्च से पहले उन्हें पेश होने का समन भेजा था। इस नोटिस के जवाब में बंदी संजय कुमार ने SIT से कहा, 'मेरे पास अलग-अलग सोर्सेज से जो जानकारी आई, मैंने उसे सार्वजनिक कर दिया ताकि आप इन्वेस्टिगेशन कर सकें। लेकिन आप मामले की जांच करने की बजाय मुझे नोटिस भेजकर पेश होने के लिए कह रहे हैं। लेकिन बजट सत्र के चलते मैं 26 मार्च से पहले आपके सामने पेश नहीं हो पाऊंगा।'

बंदी संजय ने यह आरोप भी लगाया कि पेपर लीक घोटाले को दबाने की साजिश चल रही है। इस पेपर लीक को लेकर राज्य के IT मिनिस्टर केटी रामा राव के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। रामा राव ने इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया था।

तेलंगाना BJP प्रमुख बंदी संजय कुमार ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के घरों पर बुलडोजर चला देगी। संजय ने यह भी कहा कि इसके लिए वे UP मॉडल फॉलो करेंगे, जहां योगी सरकार क्रिमिनल्स के घरों पर बुलडोजर चला रही है। 

मारपीट का एक वीडियो वायरल होने के बाद तेलंगाना भाजपा चीफ बंदी संजय कुमार के बेटे पर केस दर्ज किया गया है। VIDEO में बंदी संजय का बेटा भागीरथ एक साथी स्टूडेंट श्रीराम को लगातार थप्पड़ मारता नजर आ रहा है। VIDEO वायरल होने के बाद पुलिस ने महिंद्रा यूनिवर्सिटी की शिकायत पर FIR दर्ज की है। इसी यूनिवर्सिटी में भागीरथ और श्रीराम पढ़ते हैं। बंदी संजय कुमार ने इस मामले पर कहा- बच्चों में झगड़े और समझौते होते रहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER