Lok Sabha Election / 'आपका पीएम उम्मीदवार कौन है बताएं?' अमित शाह की INDI अलायंस को चुनौती

Zoom News : Apr 29, 2024, 03:20 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों के INDI अलायंस पर बड़ा हमला बोला है। अमित शाह ने  INDI अलायंस से कहा है कि वो बताएं कि उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ये भी कहा कि इस देश ने 3 दशकों तक अस्थिरता की कीमत चुकाई, 3 दशकों तक अस्थिर सरकारें चलीं लेकिन पिछले 10 वर्षों में देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है, देश को स्थिरता मिली है। 

ये 1-1 साल का पीएम चाहते हैं- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में बीते 10 सालों से नीतियों और विकास कार्यक्रमों को लेकर भी स्थिरता रही है। अमित शाह ने आरोप लगाया कि अगर INDI गठबंधन कहता है कि शरद पवार को एक साल के लिए पीएम चुना जाएगा, ममता जी को एक साल के लिए चुना जाएगा, स्टालिन को एक साल के लिए चुना जाएगा, और यदि कुछ बाकी रह गया तो गांधी पीएम बनेंगे। ऐसे देश नहीं चलता।

जनता एक बार सोच कर देखें

गृह मंत्री शाह ने कहा कि भारत में 3 दशक तक अस्थिर सरकार चली है, निर्बल प्रधानमंत्री चले। लेकिन 10 साल से देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है। शाह ने कहा कि मैं देश की जनता को मनपूर्वक अपील करना चाहता हूं कि इसकी कोई संभावना है ही नहीं लेकिन अगर INDI गठबंधन को बहुमत मिलता भी है तो देश की जनता जरूर सोचे इसका प्रधानमंत्री कौन बनेगा?

अब कब है चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल (102 सीटें) और दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल (88 सीटें) को संपन्न हो चुका है। अब तीसरे चरण का चुनाव 7 मई 2024 को होगा। तीसरे चरण में कुल 94 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इन सभी सीटों के लिए चुनाव परिणाम आयोग द्वारा एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER