देश / जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आम नागरिक की हत्या में शामिल आतंकी मुठभेड़ में ढेर

Zoom News : Oct 11, 2021, 12:29 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. सोमवार सुबह अनंतनाग (Anantnag) एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि अभियान जारी है. वहीं, अनंतनाग के बाद बांदीपोरा में भी एनकाउंटर में एक आतंकी को ढेर कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार बांदीपोरा (Bandipora) के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में मुठभेड़ हुई. कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया, बांदीपोरा में मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (TRF) से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वह शाहगुंड बांदीपोरा में हालिया नागरिक हत्या में शामिल था. बांदीपोरा में भी अभियान जारी है.

इससे पहले पुलिस ने रविवार को कहा कि ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और पिछले हफ्ते मोहम्मद शफी लोन की हत्या की साजिश में शामिल आतंकवादियों के चार सहयोगियों को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुर जिले में गिरफ्तार किया गया है.

आतंकवादियों के गिरफ्तार सहयोगियों की पहचान तारिक अहमद डार उर्फ ​​तारिक खौचा, मोहम्मद शफी डार, मुदासिर हसन लोन और बिलाल अहमद डार उर्फ ​​साहेब खौचा के रूप में हुई है.

बता दें कि TRF (द रजिस्टेंस फ्रंट) लश्कर-ए-तैयबा का संगठन है. इस संगठन में सक्रिय कुछ आतंकी युवाओं को अपने साथ जोड़कर उनसे हत्याएं करवा रहे हैं. यह संगठन युवाओं को बरगला कर उन्हें अपने संगठन में शामिल कर रहा है. रविवार जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER