देश / क्या आज पकड़े गए आतंकवादियों का है किसान आंदोलन से कोई कनेक्शन? जानिए दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

Zoom News : Dec 07, 2020, 03:18 PM
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। वहीं आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, जिसे अब नाकाम कर दिया गया है। इनका मकसद टारगेट किलिंग को अंजाम देना था। दिल्ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद कुश्वाहा ने कहा कि दिल्ली के किसान आंदोलन से इनका कनेक्शन नहीं है।

गिरफ्तार आतंकियों के नाम शब्बीर अहमद, अयूब पठान, रियाज़ राथर, गुरजीत सिंह औऱ सुखदीप सिंह है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों में से एक आतंकी शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या में शामिल था। बलविंदर सिंह ने खालिस्तान आतंकियों के खिलाफ एक लंबी लड़ाई लड़ी थी।

ये पांचों आतंकी जो गिरफ्तार हुए है इनमें 2 पंजाब बेस्ड है और 3 कश्मीर बेस्ड है। गिरफ्तार आतंकियों के पास से 3 पिस्तौल, 2 किलो हेरोइन और गाड़ी बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों के कनेक्शन बॉर्डर पर आईएसआई से है और ये दिल्ली में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते थे।

इतना ही नहीं हाल ही में ये बात भी सामने आई थी कि किसानों के इस आंदोलन में खालिस्तानी भी घुस गए है। इसलिए पुलिस को अंदेशा है कि मंगलवार को किसानों द्वारा बुलाये गए बंद के दौरान ये आतंकी कुछ गड़बड़ी फैलाने के मकसद से पहुंचे हो सकते हैं।

कहा जा रहा है कि ये एक अटेम्प्ट था, ये एक कड़ी है जहां पर कश्मीरी टेरर नेटवर्क को खालिस्तानी नेटवर्क से जोड़ने की कोशिश की गई है।क्योकि पंजाब के लोग खालिस्तान की आइडियोलॉजी मे विश्वास नहीं रखते तो इन्होंने गैंगस्टर और क्रिमिनल का इस्तेमाल किया है।

इसमे जो कनेक्शन सामने आये हैं उनमें पंजाब के आतंकियों के गल्फ में बैठे लीडर से सम्पर्क में थे। जो कश्मीरी पकड़े गए है ये हिजबुल मुज़हदीन के लिए काम करते थे। इनके डायरेक्ट कनेक्शन पाकिस्तान से हैं इनका साथ आना आईएसआई की सोची समझी साजिश है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER