जम्मू-कश्मीर / बीजेपी नेता राकेश पंडित की हत्या में शामिल आतंकी समेत 3 जैश आतंकी कश्मीर में मारे गए

Zoom News : Aug 21, 2021, 01:29 PM
जम्मू: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. नागबेरन त्राल इलाके के जंगलों में हुई मुठभेड़ में मारे गए तीनों दहशतगर्द, प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. घटनास्थल की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. यह अभियान जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना मिलकर चला रही थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को इस इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की खुफिया इनपुट मिली थी. इसी आधार पर यह कार्रवाई की गई थी. 

इस मामले में पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि 17 अगस्त से ही सुरक्षाकर्मी नागबेरन त्राल के वन क्षेत्र के ऊपरी इलाके और दाचीगाम जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. 20 अगस्त को सुबह 6.45 पर आतंकियों के सही ठिकाने की जानकारी मिली. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में तीन आतंकियों को ढेर किया गया. इनके पास से दो AK 47, एक SLR और अन्य जंगी सामान बरामद किए गए हैं. 

मारे गए तीन आतंकियों में से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी वकील शाह के तौर पर हुई है. ये वही आतंकी है जिसने बीजेपी नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या की थी. 

पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी ढेर

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए. ये आतंकवादी, लोगों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार संगठन के एक दस्ते का हिस्सा थे. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में पम्पोर इलाके के ख्रू में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गयी. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है.

कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, 'मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान ख्रू के मुसैब मुश्ताक के रूप में हुई है. वह लुरगाम में जावेद अहमद मलिक की हत्या में शामिल था. यह दक्षिण कश्मीर में नागरिकों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार हिज्बुल मुजाहिदीन का दस्ता था.'

पुलिस ने बताया कि दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER