Viral News / फ्लाइट के निचले हिस्से में लैंडिंग गियर से चिपककर की 16 साल के लड़के ने यात्रा, 19000 फीट की ऊंचाई पर भी बचा

Zoom News : Feb 06, 2021, 12:50 PM
London: फ्लाइट के निचले हिस्से में लैंडिंग गियर से चिपककर यात्रा कर रहे एक 16 वर्षीय लड़के की घटना का खुलासा हुआ है। लंदन से उड़ान भरने के बाद जब फ्लाइट हॉलैंड, नीदरलैंड पहुंची, तो एयरपोर्ट के कर्मचारियों को लैंडिंग गियर के पास लड़के की मौजूदगी के बारे में पता चला। करीब 19 हजार फीट की ऊंचाई पर बेहद ठंड में होने के कारण लड़का हाइपोथर्मिया का शिकार हो गया। इस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

DutchNews.nl की एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़के ने लैंडिंग गियर से चिपक कर लगभग 510 किमी की यात्रा पूरी की। हॉलैंड में मास्ट्रिच एयरपोर्ट पर एक उड़ान से उतरने के बाद।

बताया जा रहा है कि लड़के को टर्किश एयरलाइंस की कार्गो फ्लाइट के लैंडिंग गियर में चिपका दिया गया था। उड़ान एक दिन पहले इस्तांबुल से होकर केन्या से लंदन पहुंची। घटना के बाद स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि वे इस बात की भी जांच करेंगे कि क्या यह मानव तस्करी का मामला है।

मास्ट्रिच हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि लड़का भाग्यशाली था जो इस तरह से यात्रा करने के बाद भी जीवित रहा। इससे पहले, कुछ अवसरों पर, लोगों के लैंडिंग गियर से चिपककर यात्रा करने की घटना सामने आई है, लेकिन ज्यादातर मौकों पर लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER