राजस्थान / बाइक सवार मजे से जा रहा था, रास्‍ते में मिल गया तेंदुआ, उसके बाद जो हुआ...

Zoom News : Mar 31, 2021, 05:57 PM
राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) उत्तरी भारत के सबसे बड़े पार्कों में से एक कहलाता है। सफारी करने के लिए अक्सर यहां लोगों की भीड़ रहती है। हाल फिलहाल में एक ऐसी घटना सामने आई जिसकी लाइव तस्वीर जाने माने मशहूर वाइल्ड फोटोग्राफर श्रीधर शिवाराम (Sridhar Sivaram) ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। इस दौरान कुछ ऐसी घटना हुई जिसके बारे में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पूरी डिटेल्स के साथ पोस्ट किया।

फोटोग्राफर श्रीधर शिवाराम (Sridhar Sivaram) अपने गाइड बॉबी के साथ जंगल में तस्वीर लेने के लिए निकले, लेकिन इस दौरान एक तेंदुए की टक्कर बाइक से हो गई।

बाइक पर तीन लोग बैठे हुए थे, तेंदुए रास्ते में आ जाने पर उनका बैलेंस डगमगा गया और उसी वक्त तेंदुए के ऊपर ही गिर गए। हालांकि इस दौरान तीनों लोगों को मामूली चोट आई, वहीं तेंदुआ तुरंत वहां से भाग निकला।

श्रीधर शिवाराम द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार, रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) के भीतर गुजरने वाले लोग सेल्फी भी ले रहे थे। इस इलाके में बाघ व तेंदुए की मौजूदगी की संभावना में ऐसा करना काफी खतरनाक था।

फोटोग्राफर श्रीधर ऐसी तस्वीर कैसे क्लिक कर पाए, उसकी पूरी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखकर दी है। श्रीधर शिवाराम ने शुरू से लेकर अंत तक एक-एक पल की जानकारी दी कि आखिर कैमरे में यह घटना कैसे कैप्चर कर पाए।

यह घटना होली के एक दिन पहले की है, जब यहां के सड़कों पर लोगों का आवागमन रोजाना की तुलना में अधिक था। फिलहाल, इस घटना में किसी के नुकसान नहीं पहुंचा।

इस घटना के मद्देनजर, यहां मौजूद मंदिर में दर्शन के लिए आम लोगों के लिए फ्री एंट्री प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब पार्क प्रबंधन द्वारा शटल बस मुहैया कराया जाएगा, ताकि दोबारा ऐसी घटना ना हो सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER