UP / दो नाबालिग दलित लड़कियों का शव खेत में मिला, एक और लड़की भी थी जो अभी जिंदा, जहर खाकर...

Zoom News : Feb 18, 2021, 07:43 AM
यूपी के उन्नाव जिले में दो नाबालिग दलित लड़कियों के शव खेत में मिले हैं। घटना औरोहा थाने के बबुरहा गाँव की है जहाँ दो लड़कियों के शव खेत से मिले हैं। प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह कहा जा रहा है कि यह जहर खाने से मौत का मामला लगता है। फिलहाल जांच की जा रही है। दोनों मृत लड़कियों के साथ, एक और लड़की थी जो अभी भी जीवित है, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घायल अवस्था में लड़की को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये तीनों लड़कियां खेत में चारा लेने गई थीं। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम और अन्य अधिकारी जिला अस्पताल पहुंच गए हैं। मामले के बाद गांव और जिला अस्पताल के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इस घटना के बारे में एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा है कि असोहा थाना क्षेत्र में अपने ही खेत में 3 लड़कियों को बेहोश पाया गया था। मौके पर काफी देर तक अफरातफरी मची रही। Prima facie के लक्षण डॉक्टर द्वारा बताए गए हैं। फिलहाल घटनास्थल पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज कर गहन छानबीन की जा रही है। आवश्यक सूचित कार्रवाई की जा रही है।

उधर, मृतक के भाई विशाल का कहना है कि तीनों एक साथ तीन बजे खेत गए थे। शाम तक नहीं लौटा, उन्हें खोजने गया। जब उसने उन्हें देखा तो वह बेहोश पड़ी थी, उनमें से दो खत्म हो चुके थे। विशाल ने कहा कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। फोन पर कोई बात नहीं हुई। पढ़ाई करते थे लेकिन छुटकारा पा गए, बस खेतों को देखा। अभी किसी को शक नहीं है। यदि छोड़ा है, तो आप जानते हैं कि यह कैसे हुआ, यह कैसे होगा, यह बताएगा कि क्या हुआ?

वहीं, उन्नाव मामले पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा कि उन्नाव मामले में एकमात्र गवाह सबसे महत्वपूर्ण इलाज है और लड़की की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। एयर एंबुलेंस द्वारा लड़की को तुरंत एम्स दिल्ली लाया जाना चाहिए। देश ने अपराधियों के मामले में, उत्तर प्रदेश के हाथरस के मामले में सरकार का काम देखा है।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही लखनऊ से आईजी और डीआईजी भी उन्नाव के असोहा के लिए रवाना हो गए हैं। तीसरी लड़की की हालत का जायजा लेने के लिए उन्नाव का जिलाधिकारी जिला अस्पताल पहुंचा है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ चाहे कितने भी दावे कर लें, लेकिन उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की के बलात्कार का मामला सामने आया था। जहां गांव का एक युवक लड़की को जबरन खेत में ले गया और इस घटना को अंजाम दिया। परिजन बच्ची को बुरी हालत में लेकर कोतवाली पहुंचे।

कुछ दिनों पहले ऐसी ही एक घटना ग्रेटर नोएडा में हुई थी जहाँ एक बदमाश, एक नाबालिग दलित लड़की को जबरन खेत में ले गया और उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। यह घटना दनकौर थाना क्षेत्र की है, जिसके बाद लड़की की गंभीर हालत को देखते हुए पुलिस ने उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER