MP / दूल्हे की रुकी शादी तो हुआ नाराज, दुल्हन की छोटी बहन को किया किडनैप

Zoom News : Dec 11, 2020, 04:36 PM
MP: पुलिस प्रशासन द्वारा बाल विवाह रोकने के बाद दूल्हे की नाबालिग बहन का अपहरण। पुलिस ने नाबालिग लड़की की शादी रुकवाने के साथ ही अगवा लड़की को भी बरामद कर लिया है। एक महिला जो दूल्हे की रिश्तेदार है, जो घटना में शामिल थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूल्हा बच गया। मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गाँव में दलित नाबालिग लड़की की शादी की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और महिला एवं बाल विकास विभाग ने जल्द ही पुलिस को सक्रिय कर दिया।

परिजनों के समझाने पर लड़की को थाने लाया गया। हालांकि, इस संघर्ष के बीच, दूल्हे ने नाबालिग दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। पुलिस और प्रशासन ने चिकित्सीय परीक्षण किया और लड़की को मुरैना के वन-स्टॉप सेंटर में भर्ती कराया।

दरअसल, शादी रुकने के बाद दूल्हा अपनी महिला रिश्तेदारों के साथ लड़कियों के पास पहुंचा और शादी करने के उद्देश्य से नाबालिग लड़की की छोटी बहन को जबरन अपने साथ ले गया। इस बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन ने तलाशी अभियान चलाया और अपहृत बालिका को बरामद किया।

इस घटना में मदद करने वाले दूल्हे की रिश्तेदार महिला भी पकड़ी गई है। नाबालिग लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और फरार दूल्हे की तलाश शुरू कर दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER