Viral News / कुत्ते ने किया मालिक पर हमला! आधी नाक कटकर हुई अलग, कुत्ते को मौत की सजा

Zoom News : Jul 27, 2021, 05:24 PM
Delhi: एक युवक पर उसके पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया । हमला इतना भयानक था कि युवक की आधी नाक कट गई । उसके हाथ और शरीर के कई हिस्सों में चोट आई । हालात ऐसे हो गए कि युवक को आनन-फानन ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराना पड़ा, जहां हफ्ते भर से अधिक समय तक इलाज चला । आइए जानते हैं आखिर कैसे पालतू कुत्ता हिंसक हो गया । । 

दरअसल, अमेरिका के युवा आर्टिस्ट मैनुअल मोरालेस 2016 में एक डॉगी को घर लाए थे । उन्होंने उसका नाम अर्घ (Arghh) रखा । मैनुअल ने सालों तक उसका ख्याल रखा और उसे ट्रेंड किया । बीते चार सालों में अर्घ और मैनुअल मोरालेस बेस्ट फ्रेंड बन चुके थे । 

एक दिन वाशिंगटन में स्थानीय पार्क से रोजाना की तरह सैर से लौटने के बाद मैनुअल किचन में एक कप कॉफी लेने गए । इस बीच बेडरूम की ओर जाते हुए, मैनुअल ने अर्घ को सीढ़ियों पर पूंछ हिलाते हुए देखा । 

अपने 'दोस्त' कुत्ते को पुचकारने के इरादे से 33 वर्षीय मैनुअल ने अर्घ के सिर को सहलाना शुरू कर दिया । लेकिन अचानक कुत्ता हिंसक हो उठा और उसने अपने मालिक पर पूरी ताकत से हमला बोल दिया । 

बिना किसी चेतावनी के कुत्ता मैनुअल के चेहरे की ओर लपका और अपने नुकीले दांतों से नोचना शुरू कर दिया । कुत्ते के जबड़े से कसकर जकड़े हुए, मैनुअल ने अर्घ की पकड़ से आजाद होने के लिए खूब मशक्कत की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी, इस दौरान उसके चेहरे से खून बह रहा था । 

मैनुअल ने कहा, "बिना किसी तरह की चेतावनी के उसने (कुत्ते) मेरे चेहरे को लपक लिया, मेरी नाक का एक टुकड़ा उसने नोच लिया । मैंने अपने दाहिने हाथ का इस्तेमाल छुड़ाने के लिए किया, लेकिन उसने मेरे हाथ को पकड़ लिया और उसे भी काट लिया । मैं खून से लथपथ था । सीढ़ियों पर कुत्ते के साथ संघर्ष कर रहा था ।" 

इस बीच उसके रूममेट दौड़कर आते हैं और किसी तरह अस्पताल पहुंचाते हैं । मैनुअल की नाजुक हालत को देखते हुए अस्पताल से ट्रॉमा सेंटर शिफ्ट कर दिया जाता है । जहां उसका एक हफ्ते से अधिक समय तक इलाज चलता है । मैनुएल की नाक से एक बड़ा हिस्सा गायब हो चुका था । एक हाथ में गंभीर चोट आई थी । शरीर में कई जगह काटे के निशान थे । 

बाद में मैनुअल ने एक पशु चिकित्सा से सलाह ली कि आखिर उस दिन उसका कुत्ता हिंसक क्यों हो गया था? तो उसे पता चला कि कुत्ते को कैंसर था । उसे वास्तव कई छोटे ब्रेन ट्यूमर थे जो अचानक उसके नॉर्मल स्वभाव को बदलने वाले कारक हो सकते हैं । पशु चिकित्सक और पुलिस की सलाह के बाद उस कुत्ते को मौत दे दी गई । 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER