पीलीभीत / कुत्तों ने मिलकर बाघ को खेतों से बाहर निकाला, एक के बाद एक सभी कुत्ते गायब हो गए

Zoom News : Dec 03, 2020, 07:42 AM
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में पिछले कई दिनों से बाघ और वन विभाग के बीच आंख मिचोली का खेल चल रहा है। बाघ कभी गन्ने के खेत में घूमता दिखाई देता है तो कभी गेहूँ के खेत में। इस क्षेत्र से एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ कुत्ते खेतों से बाघों का पीछा कर रहे हैं। लेकिन बाघ अब एक के बाद एक कुत्तों और अन्य जानवरों का शिकार कर रहा है। ग्रामीणों में भय का माहौल है।

बाघ पिछले कई दिनों से गांव माधोटांडा के पास खारजा और हरदोई शाखा के बीच गन्ने के खेत में डेरा डाले हुए है। वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है और बाघ के स्थान का पता लगाने की कोशिश कर रही है। बाघ लगातार अपना स्थान बदल रहा है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह बाघ है या बाघिन, एक बाघ है या कई हैं।


खेतों में घुसा बाघ, परेशान हुए किसान

खेतों में बाघ की मौजूदगी से किसानों में डर का माहौल है। जिसके कारण गेहूं और गन्ने की फसल में तबाही का काम हुआ है। इसके अलावा बाघ पालतू जानवरों का शिकार कर रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कुत्ते ग्रामीणों को सतर्क कर रहे थे, लेकिन अब एक भी कुत्ता नहीं बचा है। वन विभाग की टीम ग्रामीणों के साथ मौके पर लाठी-डंडे लेकर मौजूद है। बाघ का लगातार पता लगाया जा रहा है।

पिछले कई दिनों से लगातार बाघ का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो वन विभाग के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। लेकिन राहत की बात है कि अब तक बाघ ने किसी इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाया है और वन विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER