Upcoming IPO / कल सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा साल 2022 का पहला आईपीओ, बाजार से 680 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी

Zoom News : Jan 18, 2022, 11:44 AM
बीते साल 2021 में आईपीओ की बहार देखने को मिली थी और इस साल भी कई बड़े आईपीओ दस्तक देने को तैयार हैं। इस क्रम में पेमेंट से जुड़ी सेवाएं उपलब्ध कराने वाले कंपनी एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ कल से सब्क्रिप्शन के लिए खुलेगा। यह साल का पहला आईपीओ होगा। 

21 जनवरी तक निवेश का मौका

एजीएस ट्रांजैक्ट का इनीशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जनवरी को खुलेगा और 21 जनवरी को बंद होगा। कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस बैंड 166 से 175 रुपये प्रति शेयर तय किया है। एंकर निवेशक आज 18 जनवरी को बिडिंग कर सकेंगे। नए साल यानी 2022 को लिस्ट होने वाला पहला इश्यू पूरी तरह प्रमोटर और अन्य शेयरहोल्डर्स द्वारा शेयरों की बिक्री के लिए लाया जाने वाला ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है। इससे पहले फर्म ने अपने आईपीओ का साइज 800 करोड़ रुपये से घटाकर 680 करोड़ रुपये कर दिया था।

1 फरवरी को लिस्टिंग की संभावना

गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज तीन बार आईपीओ के लिए आवेदन कर चुकी थी। अब आखिरकार, कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक, एजीएस के शेयर ग्रे मार्केट में 18 रुपये के प्रीमियम (जीएमपी) पर कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयर 1 फरवरी, 2022 को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने का अनुमान है।

बैंकों-कॉरपोरेट को मुहैया कराती है सेवाएं

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक देश में इंटीग्रेटेड ओमनी-चैनल पेमेंट सॉल्यूशंस प्रोवाइडर है जो बैंकों व कॉरपोरेट को डिजिटल व कैश से जुड़ी हुई सेवाएं उपलब्ध कराती हैं। यह एटीएम और कैश रिसाइकलर मशीन (सीआरएम) आउटसोर्सिंग और कैश मैनेजमेंट जैसी कस्टमाइज्ड प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज मुहैया कराती है। इसके अलावा यह मर्चेंट सॉल्यूशंस, ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग सर्विसेज और मोबाइल वैलेट्स जैसी डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशंस भी उपलब्ध कराती है। मार्च 2021 तक कंपनी ने देश में 2,07,335 पेमेंट टर्मिनेल स्थापित किए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER