Viral News / शरीर के पसीने को खत्म करने के लिए फिटनेस मॉडल ने कराया ऑपरेशन और हो गई मौत

Zoom News : Jul 16, 2021, 06:41 AM
Delhi: शरीर से लगातार निकलने वाले पसीने की समस्या से निजात पाने के लिए ऑपरेशन करवाने के बाद लोकप्रिय मैक्सिकन फिटनेस इनफ्लूएंसर और बॉडी बिल्डर मॉडल की मौत हो गई। ओडालिस सैंटोस मेना ने इसके लिए  ऑपरेशन करवाया था जिसके कुछ दिनों बाद ही उनकी मौत हो गई। 23 साल की फिटनेस मॉडल ओडालिस सैंटोस मेना फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर बेहद लोकप्रिय थीं और उनके 1 लाख 47 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वो अक्सर अपने शानदार बॉडी और फिटनेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती थीं। 

रिपोर्ट के मुताबिक कथित तौर पर  ग्वाडलजारा में स्किनपील क्लिनिक द्वारा मिराड्राई नामक एक सफल एंटीपर्सपिरेंट उपचार को बढ़ावा देने के लिए वहां भर्ती हुई थी जहां उनका ऑफरेशन किया गया था जो बाद में असफल रहा।

इस प्रक्रिया में पसीने की ग्रंथियों को हिट एनर्जी तकनीक के जरिए हटाने के लिए ऑपरेशन किया जाता है। ऑपरेशन के बाद उनके अंडरआर्म से पसीना आना बंद हो गया जिससे शरीर की गंध कम हो गई और यहां तक ​​​​कि बगल के बाल भी कम हो गए थे।

हालांकि, यह एंडोर्समेंट स्टंट भयानक रूप से गड़बड़ा गया और एनेस्थेटाइज करने के बाद कार्डिएक अरेस्ट का सामना करना पड़ा। इसके तुरंत बाद फिटनेस मॉडल मेना की मौत हो गई। हालांकि इस दौरान क्लिनिक के कर्मचारियों ने सीपीआर के माध्यम से उन्हें सांस देने की कोशिश की लेकिन वो उसे बचा नहीं सके।

तथाकथित एंटीपर्सपिरेंट को मेना ने सोशल मीडिया पर इस आश्वासन के साथ प्रचारित किया था कि "कोई पसीना नहीं" उपचार सुरक्षित और प्रभावी है।

इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है तो रिपोर्ट में सामने आया कि फिटनेस मॉडल की मौत एनेस्थीसिया से उपजी लापरवाही की वजह से हुई। रिपोर्ट में कहा गया है मौत की वजह कथित तौर पर एनेस्थेसियोलॉजिस्ट का बहुत प्रशिक्षित नहीं होना था

द सन के अनुसार, फिटनेस मॉडल और बॉडी बिल्डर मेना अक्सर बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती थी और साल 2019 में मिस हरक्यूलिस का खिताब जीतने के साथ-साथ वेलनेस फिटनेस जुवेनाइल प्रतियोगिता भी जीती थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER