राजस्थान / फिर से सरकार गिराने का खेल शुरू होने वाला, सीएम गहलोत ने साधा भाजपा के साथ पायलट पर निशाना

Zoom News : Dec 05, 2020, 05:40 PM
राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले एक बार फिर राजनीतिक उठापटक हुई है। कांग्रेस नेता और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि सरकार को पटखनी देने का खेल फिर से शुरू होने वाला है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार को गिराने का खेल फिर से शुरू होने वाला है। महाराष्ट्र में भी सरकार के टॉप करने की बातें चल रही हैं।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस नेता अजय माकन भाजपा के समक्ष सरकार को गिराने की कोशिश के साक्षी रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन भी शामिल थे। इस घटना के दौरान, माकन हमारे विधायकों के साथ होटल में 34 दिनों तक रहे।

अशोक गहलोत ने देश के गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि वह हमारे विधायकों के साथ बैठे थे और उन्हें चाय-नाश्ता खिला रहे थे और उन्हें बता रहे थे कि पाँचों ने सरकार गिरा दी है, छठा पड़ने वाला है। धर्मेंद्र प्रधान जजों से मनोबल बढ़ाने के लिए बात कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि अमित शाह ने एक घंटे तक हमारे विधायकों से मुलाकात की थी और पांच सरकारों के पतन के बाद, शाह ने कहा था कि छठा भी गिरा दिया गया था।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस नेता अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, अविनाश पांडे इस विकास के दौरान यहां बैठे थे। उन्होंने नेताओं को बर्खास्त करने का फैसला किया, फिर सरकार बच गई। उन्होंने कहा कि पूरे राजस्थान के लोग चाहते थे कि सरकार गिरनी नहीं चाहिए। राज्य के लोग कांग्रेस के विधायकों को बुला रहे थे और कह रहे थे कि सरकार गिरनी नहीं चाहिए। लोग कह रहे थे कि भले ही दो महीने लग जाएं, सरकार गिरनी नहीं चाहिए।

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के बहाने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर निशाना साधा है। ऐसा माना जाता है कि राजस्थान में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा, ऐसी स्थिति में, सचिन पायलट पर हमले के बिना राजनीतिक नाम निकाले जा रहे हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस आरोप पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने भी पलटवार किया है। पुनिया ने कहा कि अशोक गहलोत शासन चलाने में असमर्थ हैं, इसलिए झूठे और तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस के अंदर घर में अंदरूनी कलह है जिसके कारण वह परेशान है, इसके लिए भाजपा पर बिना किसी सबूत के आरोप लगाकर भाजपा पर हमला किया।

प्रदेश अध्यक्ष पुनिया ने कहा कि अशोक गहलोत हर दिन सरकार को गिराने के लिए आते हैं - जैसे भेड़िया आया, वह नई कहानियां लाता है। उनकी सरकार में इतना झगड़ा है कि वे भाजपा नेताओं को दोषी ठहराकर अपना झगड़ा छुपाना चाहते हैं। पुनिया ने कहा कि अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा भारी मात्रा में पैसा और कार्यालय का निर्माण कर रही है, और हम कह रहे हैं कि इतने सालों तक सत्ता में रहने के बजाय नेताओं ने अपने घर बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER