Viral News / जिंदगी और मौत के बीच लटकी थी बच्ची, चीखती रही- मुझे बचाओ-मुझे बचाओ, और तभी....

Zoom News : May 26, 2022, 12:11 PM
Shocking Viral Video: खिड़की से लटकते हुए एक बच्ची को बचाने के लिए एक शख्स बिना किसी सेक्युरिटी इक्युप्मेंट के इमारत की छठवीं मंजिल पर चढ़ गया। यह कारनामा करने के बाद उस बहादुर शख्स की सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर सराहना की जा रही है। यह घटना मध्य चीन के शांक्सी प्रांत में हुई, जहां एक 5 साल की बच्ची गिरने के बाद खिड़की से लटकी रह गई। सुरक्षा ग्रिलों के बीच फंसी बच्ची ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। पड़ोसी एन पेंग ने बच्ची की दर्दनाक चीख सुनी, तो वह उसे बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए।

खिड़की के ग्रिल में फंसी बच्ची को शख्स ने बचाया

पीपुल्स डेली ऑनलाइन ने बताया, अपनी सुरक्षा की चिंता किए बिना, उसने आवासीय ब्लॉक के सामने लगे सेक्युरिटी बार का यूज करके इमारत के बाहर चढ़ना शुरू कर दिया। छठवीं मंजिल पर जैसे ही वह शख्स पहुंचा तो उसने खिड़की के ग्रिल से लटक रही छोटी बच्ची को पकड़ लिया और 10 मिनट तक उसे निकालने की कोशिश में लगा रहा। बाद में, बच्ची की मां मौके पर पहुंची और बच्चे को सुरक्षित नीचे लाने में उसकी मदद की।

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

शख्स ने सरकारी मीडिया आउटलेट पीपुल्स डेली को बताया, 'वह बहुत डरी हुई थी और रोती रही। मैंने उसे डरने के लिए मना किया, और समझाया कि मैं उसे बचाने के लिए आ रहा हूं।' अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया है, और लोगों ने अच्छे इंसान की बेहद प्रशंसा की। नेटिजन्स ने उस शख्स की बहादुरी और निस्वार्थता के लिए धन्यवाद दिया। एक यूजर ने लिखा, 'एक सच्चे हीरो ने उसे बचाया। भगवान भला करे उसका।'

पहले भी हो चुका है कुछ ऐसा ही एक मामला

हाल ही में कजाकिस्तान में एक व्यक्ति द्वारा 8वीं मंजिल से लटके एक बच्चे को बचाने के लिए टॉवर पर चढ़ने के बाद बहादुरी की एक ऐसी ही कहानी ऑनलाइन सामने आई थी। साहसी बचाव के एक वीडियो में, आदमी को अपनी जान जोखिम में डालते हुए देखा जा सकता है क्योंकि उसने बच्चे को गिरने से बचाने के लिए इमारत पर चढ़ा था। घटना तब हुई जब 3 साल की बच्ची ने खिड़की से बाहर निकलने के लिए कुशन और खिलौनों का इस्तेमाल किया, जबकि उसकी मां खरीदारी करने गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER