IPL 2023 / आईपीएल पर सट्टेबाजी की आंच! सिराज ने किया बहुत बड़ा खुलासा

Zoom News : Apr 19, 2023, 11:22 AM
IPL 2023: आईपीएल 2023 जारी है। सभी दस टीमों के खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे रहे हैं। इस बीच आईपीएल के दौरान पूरी दुनिया के सट्टेबाज भी सक्रिय हो जाते हैं। पुलिस और प्रशासन की लाख कोशिश के बाद भी चोरी छिपे ये धंधा खूब फलता फूलता है। सट्टेबाज प्‍लेयर्स से सम्‍पर्क करने की कोशिश करते हैं। कई साल पहले आईपीएल पर सट्टेबाजी की आंच आई थी, जो बाद में सुलगती हुई भी नजर आई थी। एक बार फिर से इसी तरह का कुछ मामला सामने आया है। आईपीएल में फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी के लिए खेलने वाले टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी मोहम्‍मद सिराज ने इस बारे में बड़ा और अहम खुलासा किया है, जिससे एक बार फिर से सनसनी सी फैल गई है। 

मोहम्‍मद सिराज से किया सट्टेबाज ने सम्‍पर्क 

आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक व्यक्ति के बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई यानी एसीयू से इस मामले की शिकायत की है। जो पिछले आईपीएल में काफी पैसा गंवाने के बाद अपनी टीम के बारे में अंदर की खबरें चाहता था। भारत के तेज गेंदबाज को एक फोन आया और उन्होंने तुरंत मामले की सूचना एसीयू अधिकारियों को दी है। पता चला है कि मोहम्‍मद सिराज से संपर्क करने वाला कोई बुकी नहीं था। यह हैदराबाद का एक ड्राइवर है जो मैचों पर सट्टा लगाने का आदी है। उसने बहुत पैसा खो दिया था और अंदर की जानकारी के लिए सिराज से संपर्क किया था। इसके बाद सिराज ने तुरंत इसकी सूचना दी है। इस बीच खबर है कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले भी आईपीएल पर लग चुका है सट्टेबाजी का दाग 

आपको याद ही होगा कि कुछ साल पहले एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला को सीएसके टीम के पूर्व प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन के साथ स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। आपको जानकारी के लिए बता दें कि हर आईपीएल टीम में एक एसीयू अधिकारी होता है जो उसी होटल में रहता है और वहां जमीन पर सभी गतिविधियों की निगरानी करता है। साथ ही खिलाड़ियों के लिए क्या करें और क्या न करें पर एसीयू वर्कशॉप जरूरी है और यदि कोई खिलाड़ी मामले की रिपोर्ट करने में विफल रहता है, तो उसके लिए प्रतिबंध लागू हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को 2021 में निलंबित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने पिछले सीजन में अपने आईपीएल कार्यकाल के दौरान सूचना नहीं दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER