अंतर्राष्ट्रीय / यूएस द्वारा स्वीकृत छात्र वीजा की उच्चतम संख्या

Zoom News : Aug 23, 2021, 11:15 PM

अमेरिका में 55,000 से अधिक भारतीय छात्रों और व्यापार स्थल के आगंतुकों को 2021 में छात्र वीजा दिया गया था, भले ही COVID-19 महामारी, अब तक की सबसे अच्छी रेंज, भारत में अमेरिकी मिशन ने सोमवार को कहा। "उन प्रयासों के माध्यम से, 55,000 से अधिक छात्र और व्यापार स्थल के आगंतुक संयुक्त राज्य के भीतर देखने के लिए विमानों में सवार हो रहे हैं, और अधिक छात्रों को हर दिन अधिकृत किया जा रहा है," एक अमेरिकी मिशन घोषणा में कहा गया है।


यहां अमेरिकी दूतावास के प्रभारी राजदूत अतुल केशप ने कहा कि अमेरिका के भीतर विश्लेषण करना भारतीय छात्रों के लिए एक अनूठा अनुभव बन गया है।

"भारतीय कॉलेज के छात्र भी अमेरिकी समाज को समृद्ध करते हैं, शैक्षिक सफलता के अत्यधिक स्तरों को प्राप्त करते हैं, और हमारे देशों के बीच दोस्ती के बंधन को गहरा करते हैं," उन्होंने कहा।


हालांकि COVID-19 दूसरी लहर ने छात्र वीज़ा सीज़न की शुरुआत में दो महीने की देरी का कारण बना, जो आमतौर पर मई में शुरू होता है, कांसुलर समूह इस 12 महीनों में पूर्व-सीओवीआईडी ​​​​की तुलना में अधिक वीजा देने में सक्षम थे, घोषणा में कहा गया है।


“जुलाई में, जैसे ही आवेदकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डाले बिना वीजा की पेशकश को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई, कांसुलर टीमों ने मैच के लिए सबसे आसान काम नहीं किया, हालांकि, उनके पूर्व-सीओवीआईडी ​​​​कार्यभार को पार कर गया। अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने वीज़ा नियुक्तियों के लिए अतिरिक्त घंटे खोले और अधिक से अधिक कॉलेज छात्रों के लिए शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए समय पर आगमन सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया।


अंततः, उन प्रयासों ने भुगतान किया, संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर देखने के लिए पहले से कहीं अधिक छात्रों को वीजा प्राप्त करने की तुलना में, "घोषणा पढ़ी गई।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER