Hindu Raksha Dal / हिंदू रक्षा दल प्रमुख पिंकी चौधरी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Zoom News : Sep 02, 2021, 07:55 PM

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि हिंदू रक्षा दल की नेता पिंकी चौधरी को गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर 8 अगस्त को एक रैली में सांप्रदायिक नारे लगाने में कथित संलिप्तता के लिए 17 सितंबर तक दिल्ली की एक अदालत की मदद से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। चौधरी, जिनका वास्तविक नाम भूपिंदर तोमर है, को 16 सितंबर को अदालत में पेश किया जा सकता है


दिल्ली की अदालत ने पाया कि चाहे कोई भी देश 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' मना रहा हो, कुछ लोगों के दिमाग "फिर भी असहिष्णु और आत्म-केंद्रित मान्यताओं से बंधे हुए हैं"।


चौधरी द्वारा बनाया गया एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर सामने आया जिसमें 40 वर्षीय ने कहा कि न तो उन्होंने और न ही उनके संगठन ने 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर "कुछ गलत किया"। उन्होंने वीडियो के भीतर घोषणा की कि वह "खुद को गिरफ्तार कर लेंगे" " मंगलवार को। उन्होंने यह भी कहा कि वह जांच में किसी बिंदु पर पुलिस के साथ सहयोग करने जा रहे हैं। रिपोर्ट वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकी।


चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और 'जय श्री राम' और 'पिंकी भैया जिंदाबाद' के नारों के बीच अपने समर्थकों को कंधे पर बिठाकर पुलिस थाने लाया गया। चौधरी ने अपने ऊपर पहले लगे आरोपों से इनकार किया।


चौधरी के साथ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय भी 'भारत जोड़ो आंदोलन' रैली का हिस्सा थे। उपाध्याय को उनकी कथित संलिप्तता के लिए अंतिम सप्ताह में जमानत मिल गई। प्रीत सिंह, दीपक सिंह, दीपक कुमार, विनोद शर्मा, विनीत बाजपेयी और सुशील तिवारी को कथित तौर पर सांप्रदायिक नारे लगाने और कोविड -19 प्रोटोकॉल की अवहेलना करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्रीत सिंह को भी पिछले हफ्ते जमानत से इनकार किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER