Viral News / बच्चे के तालू में निकला छेद, देखकर अस्पताल पहुंची मां, सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान

Zoom News : May 15, 2021, 06:38 AM
एक मां के लिए उसका बच्चा कितना मायने रखता है ये पूरी दुनिया जानती है। बच्चे को अगर एक खरोंच भी आ जाए तो ऐसा लगता है मां की ही जान निकल जाएगी। कुछ ऐसा ही हुआ ब्रिटेन में जहां एक 24 साल की महिला  बैकी स्टाइल्स उस समय घबरा गईं जब अपने 10 महीने के बेटे हार्वे की नैपी बदल रही थीं और उसी दौरान उसके मुंह के अंदर एक 'छेद' देखा। बच्चे के मुंह में यह छेद महिला को उसके तालू में नजर आया था। हालांकि जब इसकी सच्चाई आप जानेंगे तो आप हैरान भी होंगे और आपको हंसी भी आएगी। 

बच्चे के मुंह में तालू में कथित छेद को देखकर महिला बेहद घबरा गई। महिला ने कहा कि बेटे के मुंह (तालू) में छेद देखकर मैंने उसे छूने की कोशिश की, लेकिन पति ने उसे रोक दिया। महिला के मुताबिक, यह देखकर 'मैं कांप रही थी, पसीना आ रहा था। हमने उस पर एक टॉर्च लगाई, जिस पर उसके पिता ने कहा, "यह क्या है?" इसके बाद 'मैंने अपनी मां को फोन किया जिन्होंने मुझे 111 पर फोन करने के लिए कहा और जब मैं जवाब का इंतजार कर रही थी तो मेरे पिताजी ने मुझे सीधे अस्पताल ले जाने के लिए कहा।

अस्पताल में डॉक्टर के देखने से पहले एक नर्स ने बच्चे के मुंह को खोलकर देखा। उसके मुंह में उसी कथित छेद वाली जगह से चमक निकल रही थी। नर्स ने जब और करीब जाकर देखा तो पता चला कि बच्चे की मां जिसे छेद समझ रही थी असल में वो एक हानिरहित स्टीकर था जो किसी तरह बच्चे के तालू से चिपक गया था। 

बच्चे की मां बैकी स्टाइल्स यह जानकर काफी शर्मिंदा महसूस कर रही थी। लेकिन उसने कहा कि उसने इस घटना को लोगों के साथ साझा किया ताकि अन्य माता-पिता को चेतावनी या सीख मिल सके कि स्टिकर को नवजात शिशुओं से दूर रखें। ृ

महिला ने कहा, 'जब मैं बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची तो हमने नर्सों को दरवाजे पर दिखाया और वे उसे दूसरे वार्ड में रेफर करने की बात कर रहे थे। उसी दौरान एक नर्स ने कहा कि मुझे बस बच्चे के मुंह में टॉर्च डालकर देख लेने दो। करीब 30 सेकंड के बाद उसने कहा यह एक स्टिकर है।' उन्होंने कहा, 'मैंने एक बेवकूफ होने के नाते उससे कहा, "नो लुक दैट ए होल"। इसके बाद उसने अपनी अंगुली बच्चे के मुंह में डाल दी और उसे बाहर निकाल कर दिखा दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER