उन्नाव कांड का हुआ खुलासा / मुखबिर ने दो आरोपियों को मौका-ए-वारदात से देखा भागते हुए तो मिला बड़ा सुराग, हुए दो लोग गिरफ्तार

Zoom News : Feb 20, 2021, 07:14 AM
उन्नाव कांड यूपी सरकार के लिए परेशानी का कारण बन गया है। इसके बाद उन्नाव पुलिस ने राहत की सांस ली होगी। इस कांड से पर्दा उठाने में पुलिस सफल नहीं होती, अगर किसी मुखबिर ने दोनों आरोपियों को घटना से भागते हुए नहीं देखा होता। पुलिस के मुताबिक, मुखबिर ने आरोपी को भागते हुए देखा। यह पुलिस के लिए सबसे बड़ा सुराग साबित हुआ।

उन्नाव की घटना का खुलासा करते हुए लखनऊ रेंज आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें मुख्य आरोपी विनय उर्फ ​​लंबू शामिल है। घटना के समय उसका नाबालिग दोस्त भी उसके साथ मौजूद था। जब वे दोनों खेत से भाग रहे थे और अपराध के बाद रिहायशी इलाके की ओर जा रहे थे, तो पुलिस के एक मुखबिर की नजर उन पर पड़ी।

जब पुलिस इस मामले की जांच के आधार पर तीन सिद्धांतों की जांच कर रही थी, तब इसमें प्रेम प्रसंग का एक सिद्धांत था। और जब यह बात सामने आई, तो वही सिद्धांत सही साबित हुआ। आईजी ने बताया कि आरोपी विनय और पीड़ित लड़कियों के खेत गांव में एक साथ हैं। वहीं, अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही लड़की और आरोपी विनय एक-दूसरे से मिले। फिर दोस्ती हुई। और इसके बाद विनय को लड़की से प्यार हो गया।

इस दौरान विनय ने लड़की से अपने दिल की बात कही। लेकिन लड़की ने उसे ठुकरा दिया। लखनऊ रेंज के आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि विनय ने लड़की से उसका मोबाइल नंबर भी मांगा, लेकिन लड़की ने देने से इनकार कर दिया। इससे विनय बहुत नाराज था। घटना के दिन वह पानी में कीटनाशक मिलाकर खेत में पहुंचा और जब वह लड़की से मिला, तो उसने पानी पी लिया। विनय के अनुसार, वह केवल उस लड़की को मारना चाहता था जिसे वह प्यार करता है।

आरोपी विनय ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह जिस लड़की से प्यार करता है वह अस्पताल में भर्ती है। उसने यह भी बताया कि घटना के दिन जब वह खेत में लड़की से बात कर रहा था। इसलिए उसने बाकी दोनों लड़कियों से भी नमक मंगवाया था। विनय ने कीटनाशक पीने के लिए उसी लड़की को पानी दिया। लेकिन दूसरी लड़कियों ने भी उसी बोतल से पानी पिया। थोड़ी देर बाद, उन तीनों में से झाग निकलने लगा और वे बेहोश हो गए।

इसके बाद विनय और उसके नाबालिग तीनों को उठाकर अपने खेतों में डाल दिया और मौके से फरार हो गए। जब वे दोनों भाग रहे थे और वहाँ से जा रहे थे। तो रास्ते में कहीं, एक पुलिस मुखबिर ने उसे भागते हुए देखा। उसी मुखबिर के कारण पुलिस ने शुक्रवार को मामले का खुलासा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER