Rajasthan / नाबाल‍िग को घर से भागने की म‍िली ऐसी सजा, भारी भरकम जंजीरों से भी जकड़ा गया और ऐसे क‍िया जलील

Zoom News : Jun 10, 2021, 06:48 AM
सीकर। राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के सबसे बड़े जिले सीकर (Sikar) में बेदह शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां के पाटन थाना इलाके के किशोरपुरा की ढाणी में एक नाबालिग (Minor boy) को चूड़ियां और महिलाओं के कपड़े पहनाकर सरेआम जलील करने का वीडियो सामने आया है। इस दौरान नाबालिग को भारी भरकम जंजीरों से भी जकड़ा गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि नाबालिग उनके गांव की एक बालिका को भगा ले गया। इसलिये उसे यह सजा दी जा गई। ग्रामीणों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पीड़ित के परिजनों ने पाटन पुलिस थाने ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। इस पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। वह पूरे प्रकरण की जांच में जुटी है।


महिलाओं के कपड़े पहनाकर उसके साथ फोटो खिंचवाये

पुलिस के अनुसार पीड़ित नाबालिग जैतूसर गांव का है। उसे किशोरपुरा के कुछ लोग पकड़कर अपने गांव में ले गए। इन लोगों ने उसे बंधक बनाकर चूड़ियां पहनाई। उसे महिलाओं के वस्त्र पहनाकर गांव के बीच में जलील किया गया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि करीब 10 से 15 लोग पीड़ित युवक के चारों तरफ बैठे हुए हैं। इनमें से कुछ युवक नाबालिग को बेइज्जत कर रहे हैं। उसे महिलाओं के कपड़े पहनाकर उसके साथ फोटो खिंचवा रहे हैं।

पीड़ित को छोड़ने की एवज में रुपये भी मांगे ?

ग्रामीणों का आरोप है कि नाबालिग बालक उनके गांव की बालिका को भगा कर ले गया था। व उससे उसी का बदला ले रहे हैं। आरोप यह भी कि ग्रामीणों ने पीड़ित नाबालिग बालक के भाई को फोन कर उसे छोड़ने के एवज में रुपए भी मांगे। इसके बाद पीड़ित के भाई ने पाटन थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़ित बालक को दस्तयाब (बरामद) कर लिया है। इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने अभी तक मामले का पूरा खुलासा नहीं किया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER