Patna / फुलवारीशरीफ में लिट्टी विक्रेता की हत्या का खुलासा, निगम चुनाव के भावी प्रत्याशी को पेशेवर शूटरों से मरवा डाला

Zoom News : Apr 02, 2022, 10:59 AM
बिहार की राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में 15 जनवरी को हुई एक लिट्टी विक्रेता की हत्या का खुलासा हो गया है। पटना पुलिस ने चार पेशेवर शूटरों को गिरफ्तार किया है। शूटरों ने कबूल किया कि आगामी नगर निगम चुनाव में प्रत्याशियों की प्रतिद्वंद्विता के चलते उन्हें पैसा देकर हत्या कराई गई। 

पटना के एएसएपी मनीष कुमार सिन्हा के अनुसार हारुन नगर में पेट्रोल पंप के पास लिट्टी दुकानदार कुंदन पाल की गोली मार कर हत्या की गई थी। पेशेवर शूटरों को हत्या की सुपारी दी गई थी। करौड़ी चक के रहने वाले भावी पार्षद प्रत्याशी राकेश कुमार महतो ने इसी इलाके के भावी उम्मीदवार कुंदन पाल को पांच लाख की सुपारी देकर मरवा डाला। 

दोनों आगामी निगम चुनाव की तैयारी कर रहे थे। कुंदन पाल टिकट का प्रबल दावेदार था। उसकी लोकप्रियता को देखते राकेश कुमार ने हत्या की साजिश रची। शूटरों को हत्या के लिए एडवांस बतौर डेढ़ लाख रुपये और वारदात के बाद शेष 3.50 लाख का भुगतान किया था। 

पुलिस के अनुसार मामले में जमीन विवाद व अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है। पुलिस ने जांच के दौरान घटनास्थल के कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। कई मोबाइल नंबरों को भी निगरानी में रखकर जांच की गई। कुंदन पाल की हत्या के वक्त इन नंबरों से कई बार बात की गई। इस तरह हत्या का राजफाश करने में कामयाबी मिल गई। 

भावी पार्षद प्रत्याशी कुंदन पाल की हत्या के आरोप में पुलिस ने सुपारी किलर चंदन के अलावा उसके साथी शुभम कुमार, लोपी कुमार उर्फ साहिल व मंडेला कुमार को गिरफ्तार किया है। वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। हत्या के साजिश रचने वाले राकेश कुमार महतो की तलाश जारी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER