देश / तब्लीगी जमात के लोगों ने फिर की बदसलूकी, क्वारंटीन सेंटर में शौच का आरोप

Jansatta : Apr 07, 2020, 12:54 PM
Coronavirus in India: मार्च के पहले हफ्ते में सैकड़ों की संख्या में लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के एक कार्यक्रम में जुटे थे, बाद में इनमें से कुछ को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है वहीं कुछ की मौत भी हो गई है। जिसके बाद इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है। क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट किए गए जमातियों की लगातार बदसलूकी की खबरें मिल रही हैं। नरेला में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में दो जमातियों ने अपने कमरे के बाहर ही शौच कर दिया। हाउस कीपिंग स्टॉफ जब वहां पहुंचा तो आरोपी उनसे बदसलूकी करने लगे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक 2 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिन्होंने दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लिया था और वर्तमान में नरेला में संगरोध केंद्र में हैं। एफआईआर में लिखा है कि नियमित सफाई कर्मचारियों ने आज रिपोर्ट किया है कि कुछ यात्रियों ने 31 मार्च को कमरे के सामने ही शौच कर दिया।

स्टॉफ ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी। इसकी खबर नरेला इंडस्ट्रियल थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने बाराबंकी निवासी दो जमाती मो. फहद और अदनान जहीर के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को हाउस कीपिंग स्टॉफ क्वारंटीन सेंटर की दूसरी मंजिल स्थित कमरा नंबर-212 के बाहर पहुंचा। वहां एक कर्मचारी ने देखा कि कमरे के बाहर शौच पड़ी हुई थी। पूछताछ करने पर सभी लोग आना-कानी करने लगे। कमरा नंबर-212 में क्वारंटीन फहद और अदनान से पूछा गया तो वह बदसलूकी करने लगे। बाद में मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों के पुलिस को दी गई। पुलिस ने छानबीन के बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

एफ़आईआर में यह भी लिखा गया है कि उस कमरे में रहने वाले 2 लोग हेल्थ डिपार्टमेंट / गवर्नमेंट के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं और पूरी रोकथाम के उपाय को खतरे में डाल रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER