चंदौली कांड / छोटी बहन बोली-दीदी को मारकर पुलिसकर्मियों ने फंदे से लटका दिया

Zoom News : May 02, 2022, 10:02 PM
UP: दीदी को मत मारो सर, उसकी शादी है। क्यों मार रहे हैं, हम लोगों ने क्या किया है? हम चिल्लाते रहे लेकिन पुरुष और महिला पुलिसकर्मी पीटते रहे। यह कहना है चंदौली के मनराजपुर गांव में गुंडा एक्ट के आरोपी कन्हैया यादव की बड़ी बेटी निशा की मौत की चश्मदीद उसकी छोटी बहन गुंजा का। गुंजा ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने कहा कि तुम गुंडे की बेटी हो हम उठा ले जाएंगे। उसने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने दीदी को मारकर फंदे से लटका दिया। रविवार को पुलिस ने कन्हैया के घर दबिश दी थी, उसके बाद कन्हैया की बड़ी बेटी की मौत हो गई थी, वहीं छोटी बेटी घायल हो गई थी। 

सोमवार को 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में  गुंजा ने बताया कि जिस समय पुलिस आई घर में सिर्फ हम दो बहनें ही थीं। कई गाड़ियों से साढ़े चार बजे के करीब पुलिसकर्मी पहुंचे। जब पुलिसकर्मी घर के अंदर आए तो उस समय वह और उसकी बड़ी बहन छत पर थी। दरवाजा खोलने के लिए तेज आवाज सुनकर दोनों सीढ़ी से नीचे आईं। सामने 30-35 की संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे। हम लोगों ने जब पुलिसकर्मियों से आने का कारण पूछा तो एक ने कहा- तुम गुंडे की बेटी हो। तुम लोगों को यहां से उठा के ले जाएंगे। 

आठ-दस पुलिसकर्मियों ने की पिटाई

गुंजा ने आरोप लगाया कि आठ-दस महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों ने डंडे से उसकी पिटाई की। बहन ने भागने की कोशिश की तो उसको भी पीटा। पुलिसवालों से गुहार लगाती रही कि दीदी की शादी है उसे मत मारो लेकिन वह नहीं माने। दीदी चिल्ला रही थी गुंजा बाहर से किसी को बुलाओ ये सब हमें मार डालेंगे।  

मुझे एक कमरे में रोक दिया 

गुंजा ने पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाया कि पिटाई कर एक कमरे में रोक दिया। कुछ पुलिसकर्मी दूसरे कमरे में कुर्सी लेकर गए। पुलिसकर्मियों के जाने के बाद मैं उस कमरे में पहुंची तो देखा कि दीदी साड़ी से लटकी हुई है। यह पुलिसकर्मियों ने किया ताकि हत्या को आत्महत्या दिखा सकें। गुंजा ने कहा कि पुलिस वाले कुछ बता नहीं रहे थे, बस यह कह रहे थे कि तुम लोगों को उठवा ले जाऊंगा और गालियां दे रहे थे। पुलिसवालों ने यह भी कहा कि तुम्हारा घर गिरवा देंगे, तुम लोगों को रोड पर ला देंगे। हालांकि फंदे से लाश को किसने उतारा, इसका जवाब गुंजा ने नहीं दिया। निशा यादव की शादी जून में होने वाली थी। हालांकि अभी तारीख तय नहीं थी। पूरा परिवार विवाह की तैयारियों में जुटा था। 


मोबाइल फोन में दिखाया दरिंदगी की दास्तां की तस्वीरें 

निशा के साथ पुलिस वालों ने किस तरह से दरिंदगी की, इसकी तस्वीरें भाई ने मोबाइल फोन में कैद तस्वीरों के जरिये मीडिया को दिखाई। तस्वीरों में साफ दिख रहा था कि निशा के गले से लेकर पूरे पीठ और पैरों में पिटाई के निशान थे। उसके दोनों हाथों की उंगलियां काली हो गई थीं। हालांकि पुलिस ने गले पर केवल हल्के खरोंच की बात कही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण नहीं पता चल सका है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER