विशेष / महिला को 3 बार काट चुका है एक ही सांप, 8 तांत्रिकों को बुलाकर करवाया इलाज

AajTak : Sep 11, 2020, 10:10 PM
राजस्थान के भरतपुर में अंधविश्वास बुरी तरह हावी है। इसका नमूना उस समय देखने को मिला जब एक 22 साल की महिला को तीन बार सांप ने काट लिया और उसके बाद परिजनों ने 8 तांत्रिक घर बुलाये जिन्होंने पूरी रात मंत्र जाप किया।

मामला मथुरा गेट थाना इलाके में संजय नगर कॉलोनी का है जहां 22 साल की सपना देवी को एक सांप लगातार तीन बार काट चुका है। गुरुवार को भी सांप, सपना देवी को काट गया था जिसके बाद परिजन उसे जिला आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे मगर सर्प दंश का कोई निशान शरीर पर दिखाई नहीं दिया।

इस दौरान तांत्रिकों ने सभी को मोबाइल बंद करने के निर्देश दे दिए थे और किसी को भी वीडियो बनाने या फोटो लेने की इजाजत नहीं दी। लेकिन फिर भी वहां मौजूद लोगों में से किसी ने अपने मोबाइल से चोरी छिपे इस कार्यक्रम का वीडियो बना लिया।

दरअसल, पीड़िता सपना देवी का कहना है कि एक सांप है जो उसको लगातार तीन बार काट चुका है लेकिन सांप काटने के बाद गायब हो जाता है। सांप के काटने के बाद पीड़िता को पता चल जाता है। एक ही सांप है जो उसे लगातार तीन बार काट चुका है लेकिन उसकी किस्मत है कि उसकी जान हर बार बच गई। काटने के बाद सर्प दिखाई नहीं देता है और ना ही महिला के शरीर पर काटने का निशान आता है। लेकिन पीड़िता को ही इस बात का पता चलता है कि उसे सांप ने काट लिया है।

सर्प दंश का इलाज करने और सांप फिर से महिला को नहीं काटे, इसके लिए उत्तर प्रदेश से 8 तांत्रिक बुलाए गए हैं जिन्होंने पीड़िता के घर पर पूरी रात हवन व जादू मंत्रों का जाप किया। मंत्रोचारण करने के बाद तांत्रिकों ने परिजनों को समाधान बताया कि अब पूरा इलाज हो चुका है और आगे कभी भी यह सर्प इस महिला को नहीं काटेगा। साथ ही महिला को आगामी दिनों में गंगा नदी में स्नान करना होगा।

कॉलोनी में सर्प दंश का इलाज करने आये तांत्रिकों के हवन व जादू मंत्र देखने के लिए वहां कॉलोनी के लोगों की भीड़ जुट गई जो एक चर्चा का विषय भी रहा। इतना ही नहीं तांत्रिकों ने यह भी बताया कि जिस महिला को सर्प तीन बार काट चुका है, वह सर्प और यह महिला पूर्व जन्म में एक साथ थे मगर इस महिला ने उस जन्म में सर्प को धोखा दिया था जिसका बदला अब यह सांप ले रहा है।

तांत्रिकों का दावा है कि जादू मंत्र के दौरान महिला के शरीर में सर्प आ गया और उससे महिला कई घंटे तक हिलती रही लेकिन काफी देर तक चले इस तंत्र-मंत्र के बाद महिला का शरीर शांत हुआ। बताया जा रहा है कि सर्प अब महिला से हमेशा के लिए दूर चला गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER