IND vs SA ODI Series / साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने इन 5 प्लेयर्स को किया नजरअंदाज!

Zoom News : Oct 03, 2022, 11:54 AM
India vs South Africa ODI Series: सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. शिखर धवन को टीम का कप्तान और श्रेयस अय्यर को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, लेकिन वनडे सीरीज में सेलेक्टर्स ने अच्छा प्रदर्शन कर रहे पांच खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है. जबकि ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. आइए जानते हैं, इनके बारे में. 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने IPL 2022 में बहुत ही शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में अपने नाम 18 विकेट दर्ज किए थे. लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने इस प्लेयर को वनडे टीम में जगह नहीं दी है. 

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. आईपीएल में धमाकेदार गेंदबाजी से उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. इस युवा गेंदबाज ने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 29.63 के एवरेज और 9.42 की इकॉनमी से 8 विकेट झटके थे.

मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. ईरानी कप में सौराष्ट्र के खिलाफ सरफराज खान ने शानदार शतकीय पारी खेली. सरफराज खान के पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स इस प्लेयर को टीम इंडिया में मौका नहीं दे रहे हैं.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का बल्ला आईपीएल में खामोश रहा था, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपना दम दिखाया था, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स उन्हें मौका नहीं दे रहे हैं. ऐसे में उनके क्रिकेट करियर पर ग्रहण लगता हुआ नजर आ रहा है. 

टी नटराजन (T Natarajan) अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. लेकिन सेलेक्टर्स अब इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने लगे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 2 टी20 मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER