दुनिया / भगवान गणेश की मूर्तियां तोड़ने वाली बहरीन की महिला फंसी, वीडियो की कहानी आई सामने

Zee News : Aug 17, 2020, 09:22 AM
मनामा: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Video) खूब वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें बुर्का पहने एक महिला को हिंदुओं के आराध्य भगवान गणेश (Lord Ganesh) की मूर्तियां तोड़ते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो की पूरी कहानी अब सामने आ गई है और आरोपी महिला के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह वीडियो बहरीन की राजधानी मनामा का है। पुलिस के मुताबिक, यहां के जफर क्षेत्र में स्थित एक दुकान में है 54 वर्षीय महिला ने जानबूझकर हिंदू देवता गणेश की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाया। महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई थी।

सरकारी अभियोजन ने एक बयान जारी कर कहा कि महिला ने मूर्तियों को तोड़ने की बात स्वीकार की है और उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के साथ ही कई कई धाराओं में मुकादम दर्ज किया गया है। उसे जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा।

वीडियो में दिखाया गया है कि बुर्का पहने दो महिलाएं दुकान में पहुंचती हैं और भगवान गणेश की मूर्तियां देखकर रुख जाती हैं। इसके बाद एक महिला मूर्तियों को उठाकर जमीन पर फेंकना शुरू कर देती है। इस दौरान वह कहती है कि ‘यह एक मुस्लिम देश है, हम देखते हैं कौन इन मूर्तियों की पूजा करता है? बुलाओ पुलिस’। वीडियो सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर आरोपी महिला की गिरफ्तारी की मांग शुरू हो गई थी।  

वहीं, बहरीन के राजा के सलाहकार खालिद अल-खलीफा ने घटना पर दुःख जाहिर करते हुए कहा कि महिला ने जो कुछ भी किया वह अस्वीकार्य है। उन्होंने आगे कहा कि धार्मिक प्रतीकों को तोड़ना बहरीन के लोगों का स्वभाव नहीं है। यह एक अपराध है। यहां सभी धर्म, संप्रदाय के लोग रहते हैं और उनकी आस्थाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि बहरीन में हजारों की संख्या में भारतीय कामगार रहते हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER